36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उप्र में मिले 1330 जमाती, 200 विदेशियों का पासपोर्ट जब्त

उप्र में मिले 1330 जमाती, 200 विदेशियों का पासपोर्ट जब्त योगी बोले- इनकी गलतियों का खामियाजा किसी को भुगतने नहीं देंगे

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अब तब्लीग जमात से जुड़े 1,330 लोग चिन्हित हो चुके हैं. इनमें 258 विदेशी नागरिक हैं, इन सभी को क्वारेंटाइन कर जांच की जा रही है. 200 लोगों के पासपोर्ट जब्त करने की कार्रवाई पूरी की जा चुकी है. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है. सीएम ने कहा- तब्लीगी जमात के लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और हेल्थ के सारे प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाये. यदि वे पुलिसकर्मियों या स्वास्थ्यकर्मियों के साथ सहयोग न करें और बदसलूकी करें तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाये. मुख्यमंत्री ने कहा कि तब्लीगियों की गलतियों का खामियाजा प्रदेशवासियों को नहीं भुगतने देंगे.

तब्लीगी जमातियों पर मुख्यमंत्री सख्तमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा- तब्लीगी जमात से जुड़े हर एक शख्स को हर हाल में ढूंढा जाये. उसकी पूरी निगरानी हो. इनमें जो विदेशी हैं, उनका पासपोर्ट जब्त किया जाये. यदि किसी ने कानून तोड़ा है तो उस पर सुसंगत धाराओं में केस दर्ज किया जाये. उन्होंने यह भी कहा- जिसने भी जमातियों को छिपाया या शरण दी है, उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाये.

सीएम ने कहा- सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ नमाज न पढ़ने दी जाये, जो लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर ऐसा करने की कोशिश करते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाये. लखनऊ के 27 में से 26 की रिपोर्ट निगेटिवराजधानी लखनऊ में अमीनाबाद, मंड़ियांव व काकोरी से 27 जमातियों को पुलिस ने खोजा था. ये सभी मस्जिदों में ठहरे हुए थे. सभी दिल्ली में हुई तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे. 26 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. एक की रिपोर्ट का इंतजार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें