36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हाईटेक सिग्नेचर बिल्डिंग का आज शाम विधिवत उद्घाटन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की शाम को राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित हाईटेक सिग्नेचर बिल्डिंग का उद्धाटन करेंगे. हालांकि, गोमतीनगर एक्सटेंशन में स्थित भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम के सामने बने नये पुलिस मुख्यालय यानी सिग्नेचर बिल्डिंग में पुलिस अधिकारी बैठने लगे हैं. इसे भी […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की शाम को राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित हाईटेक सिग्नेचर बिल्डिंग का उद्धाटन करेंगे. हालांकि, गोमतीनगर एक्सटेंशन में स्थित भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम के सामने बने नये पुलिस मुख्यालय यानी सिग्नेचर बिल्डिंग में पुलिस अधिकारी बैठने लगे हैं.

इसे भी देखें : बनेंगी सिग्नेचर बिल्डिंग

विशाल सिग्नेचर बिल्डिंग के नौवें तल पर डीजीपी का दफ्तर मौजूद है. डीजीपी ऑफिस करीब ही एक गार्डन भी है, जो बालकनी में बना है. यहां से पूरा गोमतीनगर एक्सटेंशन और गोमती नदी का शानदार नजारा साफ-साफ दिखाई देता है. पुलिस मुख्यालय का आकर्षण लोगों में खूब है. नये पुलिस मुख्यालय में डीजीपी के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस की 18 विंग्स के मुख्यालय और उनके प्रमुख का भी दफ्तर भी होगा.

गौरतलब है कि करीब 816 करोड़ रुपये की लागत से सिग्नेचर बिल्डिंग का निर्माण कराया गया है. इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर की तमाम सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी हैं. इसके साथ ही, यहां पर करीब 1200 चार पहिया वाहन और 800 दोपहिया वाहनों को खड़ा करने की खातिर पार्किंग स्थल का निर्माण भी कराया गया है. बताया जा रहा है कि अत्याधुनिक उपकरणों और सुविधाओं से लैस इस विशालकाय इमारत में यूपी पुलिस के करीब 18 विभागों को हस्तांतरित कर दिया गया है.

इसके साथ ही, बड़े कार्यक्रमों के आयोजन के लिए करीब 500 से अधिक दर्शकों को बैठने की क्षमता रखने वाले ऑडिटोरियम का भी निर्माण कराया गया है. इस अत्याधुनिक इमारत में पुलिस की जरूरतों को देखते हुए एक म्यूजियम भी बनाया जा रहा है और बेहतर दूरसंचार सेवाओं को बहाल करने के लिए भूतल पर बीएसएनएल के एक्सचेंज को भी स्थापित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें