34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#Unnao : राजनीति तेज, लोकसभा में उठा मुद्दा, पीड़िता लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर

नयी दिल्ली : उन्नाव रेपकांड की पीड़िता सड़क दुर्घटना के बाद पिछले 48 घंटे से पूरी तरह लाइफ सर्पोटिंग सिस्टम पर हैं. उसके शरीर से लगातार खून बह रहा है. उसके शरीर की कई हड्‌डियां टूट गयी हैं, उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है साथ ही वह रिस्पांड करने की स्थिति में […]

नयी दिल्ली : उन्नाव रेपकांड की पीड़िता सड़क दुर्घटना के बाद पिछले 48 घंटे से पूरी तरह लाइफ सर्पोटिंग सिस्टम पर हैं. उसके शरीर से लगातार खून बह रहा है. उसके शरीर की कई हड्‌डियां टूट गयी हैं, उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है साथ ही वह रिस्पांड करने की स्थिति में नहीं है.

लोकसभा में उठा मुद्दा

उन्नाव मुद्दे पर राजनीति तेज हो गयी है, आज लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा कि उन्नाव रेपकांड की पीड़िता के साथ जिस तरह का हादसा हुआ है, उससे पूरे देश के लोगों का सिर शर्म से झुक गया है. उन्होंने कहा कि उन्नाव रेप कांड पूरे समाज पर कलंक के समान है. एक तो नाबालिग के साथ बलात्कार हुआ और अब उसकी जान लेने की कोशिश और गवाह की हत्या भी कर दी गयी. चौधरी ने कहा कि हम यह मांग करते हैं कि गृहमंत्री सदन में इस मसले पर बयान दें. आखिर हम किस तरह के समाज में रह रहे हैं, यह हमें सोचना होगा.

अखिलेश यादव ने कहा, देश की महिलाएं सकते में हैं

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव आज ट्रामा सेंटर पहुंचे और पीड़िता का हाल जानने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता के साथ जो कुछ हुआ है उससे देश की महिलाएं सकते में हैं. भाजपा नेताओं के निर्देश पर पीड़िता के पिता की पिटाई हुई है, प्राथमिकी भी तब दर्ज हुई जब पीड़िता ने खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. ऐसे में अगर देश की जनता सरकार और भाजपा नेताओं से सवाल कर रही है, तो वह बिलकुल वाजिब है.

प्रियंका गांधी ने लगातार ट्‌वीट कर योगी सरकार पर किया हमला

प्रियंका गांधी ने लगातार ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला किया है और यह मांग कर रही हैं कि कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला जाये. उन्होंने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के साथ सेंगर की तसवीर पोस्ट की है और कहा है कि आखिर कब तक भाजपा एक अपराधी को सुरक्षा प्रदान करेगी. प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री से भी इस मामले में हस्तक्षेत करने की मांग की है और विधायक को पार्टी से निकालने की मांग की है.

पीड़िता के परिजन चाचा के पेरोल के लिए धरना पर बैठे

पीड़िता के परिजन आज उसके चाचा की पेरोल की मांग को लेकर लखनऊ ट्रॉमा सेंटर के बाहर धरना पर बैठे जिसके बाद उनके चाचा को पेरोल दे दिया गया. परिजनों की मांग थी कि लड़की के चाचा महेश सिंह को रायबरेली जेल से पेरोल पर छोड़ा जाए, ताकि वह रायबरेली के गुरुबक्श गंज में रविवार को ट्रक से हुई टक्कर में मारी गयी अपनी पत्नी पुष्पा और साली शीला के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकें. हादसे में घायल बलात्कार पीड़िता की बहन का आरोप था कि विधायक सेंगर के रसूख की वजह से ही उसके चाचा महेश को पेरोल नहीं मिल रही है. उसने कहा कि जब तक पेरोल नहीं मिलेगी, तब तक पुष्पा और शीला का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची पुष्पा और मौसी शीला अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थीं. रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी. दुर्घटना में घायल शीला (50) ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था. वहीं, पुष्पा (45) को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था.

राज्यसभा में पेश हुआ ट्रिपल तलाक बिल, बोले कानून मंत्री रविशंकर हम बेटियों को फुटपाथ पर नहीं छोड़ सकते…

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें