32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्‍नी का ऐलान- अलीगढ़ के इस मदरसा में बनाएंगे मंदिर

अलीगढ़ः पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा संचालित मदरसे में मंदिर का निर्माण होगा. इस बात की घोषणा उन्होंने खुद की है. वो उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चाचा नेहरू स्कूल व एक मदरसे का संचालन करती हैं. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पसंदीदा भगवान शिवजी और हनुमानजी […]

अलीगढ़ः पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा संचालित मदरसे में मंदिर का निर्माण होगा. इस बात की घोषणा उन्होंने खुद की है. वो उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चाचा नेहरू स्कूल व एक मदरसे का संचालन करती हैं. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पसंदीदा भगवान शिवजी और हनुमानजी हैं इसलिए यहां उनकी मूर्तियां स्थापित की जाएंगी.

अलीगढ़ के अल नूर चैरिटेबल सोसाइटी के तहत भमोला मोहल्ला में चल रहे मदरसे में करीब चार हजार मुस्लिम और एक हजार से ज्यादा हिंदू बच्चे पढ़ रहे हैं. सलमा अंसारी ने कहा कि हमारे लिए मंदिर-मस्जिद सभी बराबर हैं. हमारे स्कूल में मस्जिद व मंदिर साथ-साथ रहेंगे. क्योंकि हमारे यहां पढ़ रहे बच्चों को मंदिर जाने जाने के लिए स्कूल कैम्पस से बाहर जाना पड़ता है.

जो कि बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से बिल्कुल भी सही नहीं है. ये दो महीने में बनकर तैयार हो जाएंगे. चर्च और गुरुद्वारा बनाने के सवाल पर वह बोलीं कि उनके यहां इन समुदायों के बच्चे नहीं हैं.मदरसे में मंदिर के निर्माण को लेकर कट्टरपंथियों के आपत्ति के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इसकी परवाह नहीं करती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें