24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव 2019 : सपा के टिकट पर भाजपा सांसद श्यामा चरण गुप्ता बांदा से मैदान में

लखनऊ : प्रयागराज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और बीड़ी व्यवसायी श्यामा चरण गुप्ता को समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपना उम्मीदवार बनाया है. गुप्ता को सपा ने बांदा से चुनावी मैदान में उतारा है. यहां चर्चा कर दें कि वे पहले भी बांदा से सपा सांसद रह चुके हैं. श्यामा चरण गुप्ता ने […]

लखनऊ : प्रयागराज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और बीड़ी व्यवसायी श्यामा चरण गुप्ता को समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपना उम्मीदवार बनाया है. गुप्ता को सपा ने बांदा से चुनावी मैदान में उतारा है. यहां चर्चा कर दें कि वे पहले भी बांदा से सपा सांसद रह चुके हैं.

श्यामा चरण गुप्ता ने अभी भाजपा ने इस्तीफा भी नहीं दिया है.

गौर हो कि सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के साथ सपा ने गठबंधन किया है. सपा किश्तों में अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर रही है.

सपा ने शुक्रवार को पहले चार और इसके बाद एक प्रत्याशी के नाम की घोषण की है.

सपा की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि बांदा लोकसभा सीट से श्यामा चरण गुप्ता सपा प्रत्याशी होंगे.

पार्टी ने कल यानी शुक्रवार को ही पांच प्रत्याशी के नाम घोषित किये थे. इनमें कैराना से वर्तमान सांसद तबस्सुम हसन और गाजियाबाद से सुरेन्द्र कुमार शामिल हैं. सपा अब तक 17 प्रत्याशियों के नाम तय कर चुकी है. बसपा के साथ उसके समझौते के तहत सपा को 37 सीटें मिली हैं जबकि बसपा 38 सीटों पर चुनाव लडे़गी. तीन सीटें रालोद को दी गयी हैं जबकि गठबंधन ने सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली और राहुल गांधी के क्षेत्र अमेठी से उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें