36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गृह मंत्री ने कहा – पैसा लेकर भागनेवालों को वापस भारत लायेंगे, जब्त होगी संपत्ति

लखनऊ : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत से पैसा लेकर भागनेवाले लोगों को वापस भारत लाया जायेगा. सिंह ने यहां रेलवे प्रादेशिक प्राइमरी सहकारी बैंक के सौ वर्ष पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पैसा लेकर विदेश भागनेवालों को वापस भारत आना होगा. उनकी सारी संपत्ति जब्त की […]

लखनऊ : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत से पैसा लेकर भागनेवाले लोगों को वापस भारत लाया जायेगा. सिंह ने यहां रेलवे प्रादेशिक प्राइमरी सहकारी बैंक के सौ वर्ष पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पैसा लेकर विदेश भागनेवालों को वापस भारत आना होगा. उनकी सारी संपत्ति जब्त की जायेगी. इसके लिए एक अध्यादेश बना दिया गया है.

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था. हम समझते हैं कि बैंकों का राष्ट्रीयकरण नहीं, बल्कि सरलीकरण करना चाहिए. बैंकों के लेनदेन को राजनाथ ने भारतीय अर्थव्यवस्था का ‘लुब्रीकेंट’ बताया जो अर्थव्यवस्था को चलाता है. उन्होंने कहा कि भारतीय रेल देश की लाइफ लाइन है. जिस दिन रेल ठप होगी, उस दिन देश के कई काम रुक जायेंगे.

राजनाथ सिंह ने यहां कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के पास जनहित के कोई मुद्दे नहीं हैं इसलिए वह इस तरह के गैर मुद्दे उठा रही है. कांग्रेस सीबीआई के जिस मामले को लेकर हल्ला कर रही है, उसकी जांच हो रही है. कम से कम जांच रिपोर्ट आने तक इंतजार करना चाहिए. यह मामला उच्चतम न्यायालय में भी है. उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े किसी मसले को लेकर कांग्रेस के नेता कभी सड़क पर नहीं उतरते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें