37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा – उत्तर भारतीयों पर हमला कांग्रेस की सुनियोजित साजिश

लखनऊ : गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने प्रदेश में उत्तर भारतीयों पर हमले को कांग्रेस की सुनियोजित साजिश करार देते हुए सोमवार को कहा कि उनकी सरकार गैर गुजरातियों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है और अब वहां हालात नियंत्रण में हैं. रूपाणी ने यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के […]

लखनऊ : गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने प्रदेश में उत्तर भारतीयों पर हमले को कांग्रेस की सुनियोजित साजिश करार देते हुए सोमवार को कहा कि उनकी सरकार गैर गुजरातियों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है और अब वहां हालात नियंत्रण में हैं.

रूपाणी ने यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा, यह कांग्रेस विधायक की सुनियोजित साजिश थी. चार राज्यों के चुनाव आनेवाले हैं और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण होना है. इसलिए कांग्रेस ने गड़बड़ी फैलाने का प्रयास किया, लेकिन गुजरात सरकार ने उनके प्रयास को विफल कर दिया. आज पूरी स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा, 700 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें 50 से अधिक कांग्रेसी हैं. सौ से अधिक लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फैला रहे थे. उनमें भी कई कांग्रेसी थे. रूपाणी ने कहा कि गुजरात में आज पूरी स्थिति नियंत्रण में है. गुजरात में बसे हुए गैर गुजराती उसी तरह हैं, जिस तरह दूध में शक्कर मिल जाती है. उसी तरह सब लोग वहां पर रह रहे हैं.

उन्होंने बताया कि गुजरात सरकार ने उसी वक्त कड़े से कड़े कदम उठाये. गुजरात में पिछले कई दिनों से कोई घटना नहीं हुई है. गुजरात का जनजीवन सामान्य है. सरकार की तरफ से सबको पूरी सुरक्षा दी जा रही है. उन्होंने कहा कि भड़काउ भाषण देनेवाले कांग्रेस विधायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. वो (विधायक) कांग्रेस के बिहार प्रभारी हैं और बिहारियों को निकालने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इन विधायक पर कार्रवाई करनी चाहिए. यह कहे जाने पर कि एक ओर तो कांग्रेस कार्यकर्ता लखनऊ में उन्हें काले झंडे दिखा रहे हैं, तो दूसरी ओर आपका कहना है कि गुजरात में गड़बड़ी कांग्रेस ने ही फैलायी, रूपाणी ने कहा कि ये चोरी और सीनाजोरी की बात है. उलटे चोर कोतवाल को दंडित करने के लिए निकले हैं. योगी ने गुजरात में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण के मौके पर आयोजित होनेवाले समारोह में शामिल होने का रूपाणी का आमंत्रण स्वीकार करते हुए उनका आभार प्रकट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें