27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैंने 50 हजार करोड़ बचाये, अगर इतने पैसे छूट में दी होती तो वाह-वाह मोदी छपता : प्रधानमंत्री

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तरप्रदेश में निवेश सेसंबंधित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित करने के दौरान कहा कि हमारे प्रयासों से पिछले बिजली मद में एलइडी बल्ब का प्रयोग कर तीन सालों में देश के लोगों का 50 हजार करोड़ रुपये बचा है. उन्होंने कहा कि अगर इतनी बड़ी राशि मैंनेछूट के […]

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तरप्रदेश में निवेश सेसंबंधित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को संबोधित करने के दौरान कहा कि हमारे प्रयासों से पिछले बिजली मद में एलइडी बल्ब का प्रयोग कर तीन सालों में देश के लोगों का 50 हजार करोड़ रुपये बचा है. उन्होंने कहा कि अगर इतनी बड़ी राशि मैंनेछूट के रूप में देने की घोषणा कर दी होती तो वाह-वाह कर सप्ताह भर अखबारों में हेडलाइन छपते, लेकिन हमने यह पैसा सीधे जनता के पॉकेट में बचाया. प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे विरोधी जो मुझ में कमियां ढूंढ़ रहे हैं उनके पास तो 70 साल थे, मेरे पास तो चार साल हैं. प्रधानमंत्री ने आज 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की. इस दौरान भूमि पूजन किया गया. यह आयोजन पिछले वर्ष उत्तरप्रदेश में निवेशक सम्मेलन में हस्ताक्षर किए गए एक हजार 45 समझौता ज्ञापनों में से 81 के कार्यान्वयन के लिए किया गया. आज शुरू की जा रही परियोजना से राज्य में दो लाख 10 हजार रोजगार का सृजन होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम एक एक ऐसी व्यवस्था खड़ी करना चाहते हैं, जहां किसी प्रकार का भेदभाव की गुंजाइश नहीं हो, प्रक्रियाओं में गति भी दिखे और संवेदनशीलता भी, न अपना, न पराया, न छोटा, न बड़ा. प्रधानमंत्री ने अपने नारे सबका साथ, सबका विकास को दोहराया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने यूपी के 22 करोड़ जनता को वचन दिया था कि उनके प्यार को ब्याज सहित लौटाऊंगा. उन्होंने कहा कि यहां जो परियोजनाएं शुरू हो रही हैं, वे उसी वचनबद्धता का हिस्सा हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये प्रोजेक्ट उत्तरप्रदेश के आर्थिक और औद्योगिक असंतुलन को दूर करने की सहायक होंगे.

उन्होंने कहा कि मैंने मुंबई में कारपोरेट जगह से कृषि में निवेश पर बात की. उन्होंने कहा कि हम खेती में जितना कॉरपोरेट इन्वेस्टमेंट ला सकेंगे उतना कृषि की तसवीर बदलेगी.

उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि योगी जी के नेतृत्व में सरकार ने निवेशकों से संवाद बनाए रखा और निवेश का माहौल बनाया. उन्होंने कहा कि आॅनलाइन एमओयू ट्रैकर हो या क्लीयरेंस के लिए निवेश मित्र जैसा डिजिटल प्लेटफॉर्म यह यूपी में बिजनेस के लिए अनुकूल वातावरण ही दर्शाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तरप्रदेश पूरी दुनिया में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग का हब बनता जा रहा है. उन्होंने कहा कि यहां 50 से ज्यादा मोबाइल विनिर्माण फैक्ट्रियां हैं.

ये खबरें भी पढ़ें :

शत्रुघ्न सिन्हा के आवास पर हो गया हादसा, गार्ड की बंदूक से चली गोली

प्रधानमंत्री ने छात्रों को नयी-नयी चीजें सीखने तथा संस्कृति, पर्यटन स्थलों के बारे में जानने का दिया सुझाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें