1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. 118 new cases of corona virus confirmed in 24 hours in up sht

UP Coronavirus Update: यूपी में 24 घंटे में 118 नए केस रिपोर्ट, सीएम योगी ने दिए ये सख्त निर्देश

यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 118 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
coronavirus update in up
coronavirus update in up
Twitter

UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के नए मामले बढ़ने लगे हैं. राज्य में बीते 48 घंटे में संक्रमण के मामलों में तीन गुना वृद्धि दर्ज की गई है, जबकि महज 24 घंटे में कोरोना के 118 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं. राजधानी लखनऊ में 25 नए मामलों की पुष्टि की गई है.

सीएम योगी ने दिए निर्देश

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के चलते बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाई लेवल मीटिंग की और प्रदेश के चिकित्सा इंतजामों की गंभीरता से पड़ताल के निर्देश दिए. सीएम योगी ने निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी स्वयं जिले के प्रत्येक हॉस्पिटल में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं का भौतिक सत्यापन करें.

यूपी में 31 मार्च 2022 तक लागू रहेगा एपिडेमिक एक्ट

वहीं, ACS स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद का कहना है कि, जब से कोविड आया तब से प्रदेश में एपिडेमिक एक्ट लगा है. एपिडेमिक एक्ट 2020 की अवधि 31 दिसंबर 2021 को खत्म हो रही थी. अब कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए केंद्र और राज्य के एपिडेमिक एक्ट की अवधि को बढ़ा कर 31 मार्च 2022 तक लागू किया गया है

लखनऊ में डीएम और कमिश्नर ने अफसरों के साथ की मीटिंग

इधर, राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. लखनऊ में कोविड के नए केस बढ़ते ही डीएम और कमिश्नर ने अफसरों के साथ हाई लेवल मीटिंग की. डीएम ने सभी प्रशासनिक अफसरों को सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं.

यूपी में सक्रिय मरीजों की संख्या 473

कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रशासन हर संभव कोशिश में जुटा हुआ है. यूपी में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए अब तक 07 करोड़ 15 लाख से अधिक लोगों का वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी हैं. यूपी में अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 473 हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें