27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोनेलाल पटेल की जयंती के जरिए अपनी राजनैतिक ताकत दिखाएंगी मां-बेटी

अनुप्रिया कर रही हैं अपना दल(एस) का नेतृत्व तो कृष्णा पटेल हैं अपना दल की अध्यक्ष हरीश तिवारी लखनऊ : अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती पर उनकी पत्नी और बेटी आमने सामने होंगी. इसके जरिए दोनों उनका असली राजनैतिक वारिस होने का दावा करेंगी. सोनेलाल पटेल की पत्नी और अपना दल की […]

अनुप्रिया कर रही हैं अपना दल(एस) का नेतृत्व तो कृष्णा पटेल हैं अपना दल की अध्यक्ष

हरीश तिवारी

लखनऊ : अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती पर उनकी पत्नी और बेटी आमने सामने होंगी. इसके जरिए दोनों उनका असली राजनैतिक वारिस होने का दावा करेंगी. सोनेलाल पटेल की पत्नी और अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल बनारस में अपना दमखम दिखाएंगी, तो अपना दल(एस) लखनऊ में उनके असली उत्तराधिकारी होने का दावा करेंगी.

यूपी सरकार में भाजपा का सहयोगी अपना दल(एस) सोनेलाल पटेल की जयंती जन स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाने की तैयारी में जुटा है. दो जुलाई को होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान मुख्य वक्ता होंगे. इसके साथ ही एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं के इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है. ऐसा पहली बार हो रहा है, जिसमें पार्टी से बाहर के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. कुल मिलाकर अपनी राजनैतिक ताकत दिखाने के लिए अनुप्रिया पटेल को इससे बेहतर मंच भी नहीं मिल सकता है. फिलहाल सरकार में सहयोगी अपना दल(एस) के नौ विधायक हैं. पार्टी नेताओं की मानें तो उनका यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा. अपना दल(एस) इसे स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाएगा. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में अपना दल ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और वह दो सीटें जीतने में कामयाब रहीं. इसके बाद अपना दल दो हिस्सों में बंट गया था.

वहीं अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल इसे जयंती किसान दिवस के रूप में मनाएंगी. उन्होंने यह कार्यक्रम बनारस में रखा है. अनुप्रिया जहां अपने कार्यक्रम में केंद्र और राज्य सरकार के प्रमुख चेहरों को जुटाने की जुगत में हैं. वहीं कृष्णा पटेल मंच पर विपक्षी एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रही हैं. उनकी तरफ से बहुजन समाज पार्टी, समाजवादीपार्टी और कांग्रेस के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इसमें कांग्रेस की ओर से सांसद डॉ. संजय सिंह, रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित का आना तय है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने और भीड़ जुटाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिलावार जिम्मेदारियां दीगयी हैं. कृष्णा पटेल के कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री व सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी नजर आएंगे. राजभर राज्य सरकार से नाराज चल रहे हैं और जब भी उन्हें सरकार के खिलाफ कोई मंच दिखता है, उसमें जाने से नहीं चूकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें