34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लश्कर ने दिया विश्वनाथ मंदिर और कृष्णजन्मभूमि को उड़ाने की धमकी, कई रेलवे स्टेशन भी निशाने पर, अलर्ट

लखनऊ : लश्कर-ए-तैयबा के एक पत्र में प्रदेश में कई रेलवे स्टेशनों, मथुरा की कृष्ण जन्म भूमि और वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद प्रदेश पुलिस को अलर्ट करने के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों हरियाणा, पंजाब और राजस्थान को भी सतर्क कर दिया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया […]


लखनऊ :
लश्कर-ए-तैयबा के एक पत्र में प्रदेश में कई रेलवे स्टेशनों, मथुरा की कृष्ण जन्म भूमि और वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद प्रदेश पुलिस को अलर्ट करने के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों हरियाणा, पंजाब और राजस्थान को भी सतर्क कर दिया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह धमकी भरा पत्र कथित तौर पर लश्कर के स्वयंभू कमांडर मौलाना अंबू शेख ने भेजा है. उन्होंने बताया, ’29 मई को उत्तर रेलवे नयी दिल्ली को यह पत्र मिला था.

जिसे कथित तौर पर लश्कर के कमांडर मौलाना अंबू शेख ने भेजा है. इसमें प्रदेश के सहारनपुर और हापुड़ रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गयी है. इसके बाद पूरे प्रदेश में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है.’ एडीजी (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया, ‘यह पत्र फिरोजपुर (पंजाब) के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) को मिला था. इसके बाद उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा, पंजाब और राजस्थान को भी चेतावनी अलर्ट जारी किया गया है.’ कुमार ने कहा कि इसमें डरने की कोई बात नहीं है. हम ‘इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं और सुरक्षा की दृष्टि से राज्य में अलर्ट रहने को कहा गया है.’ उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों को लश्कर-ए-तैयबा के किसी कमांडर अंबू शेख के बारे में कोई जानकारी नहीं है. यह किसी की शरारत भी हो सकती है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पत्र में कुछ अन्य रेलवे स्टेशनों को भी उड़ाने की धमकी दी गयी है. अधिकारी ने बताया कि पत्र में धमकी दी गयी है कि कृष्ण जन्मभूमि (मथुरा) और काशी विश्वनाथ मंदिर (वाराणसी) में आठ जून से दस जून के बीच विस्फोट किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि इस धमकी के मद्देनजर पूरे प्रदेश के अधिकारियों को अलर्ट करते हुए कड़ी निगरानी और सुरक्षा रखने के निर्देश दिये गये हैं ताकि संवेदनशील स्थानों पर किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके.

सहारनपुर के एस पी देहात विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा चौकस कर दी गयी है. हापुड़ में आरपीएफ प्रमुख असलम खान ने बताया कि अलर्ट पर रहने का पत्र मिलने के बाद रेलवे के वेंडर, सफाई कर्मचारी और जल सेवा कर रहे स्काउट गाइड के छात्रों को जागरुक किया गया है और जरूरी दिशानिर्देश भी दिये गये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें