योगी आदित्यनाथ ने किया शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी जिलों का अचानक दौरा, गेहूं और गन्ना सेंटर का किया निरीक्षण

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लखनऊ / शाहजहांपुर / लखीमपुर खीरी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को शाहजहांपुर और लखीमपुर खीरी जिलों के अचानक दौरे पर पहुंच गये और दोनों जिलों में गेहूं क्रय केंद्रों एवं गन्ना सेंटर का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले अचानक शाहजहांपुर जिले पहुंचे. उन्होंने यहां सबसे पहले मंडी परिसर स्थित गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया, जहां एक किसान ने कुरिया कला में 50 रुपये की वसूली केंद्र प्रभारी द्वारा किये जाने की शिकायत की. वहां भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ होने के कारण कई किसान मुख्यमंत्री के सामने अपनी बात नहीं रख पाये. मुख्यमंत्री ने शेहरामऊ के लक्ष्मणपुर गन्ना सेंटर का भी निरीक्षण किया. उन्होंने इस दौरान एक तुल रही ट्राली को हटवा कर बाट रख कर परीक्षण कराया, जिसमें सब कुछ ठीक मिला.

इस मौके पर योगी ने कहा, ‘‘हमने जिलाधिकारी को निर्देश दिये हैं कि जो भी शिकायत गेहूं केंद्रों पर आयी है, उनकी रिपोर्ट बना कर शाम तक भेज दें. जनपद में जो भी गेहूं क्रय केंद्र बने हैं तथा जितने प्रभारी बदले गये हैं, उसको लेकर जानकारी भी उपलब्ध करायी जाये. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अधिकारियों को निर्देश दे दिये हैं कि किसानों को उनकी फसल गेहूं का समर्थन मूल्य 1745 रुपये दिया जाये. बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी जिले का औचक दौरा किया तथा राजापुर मंडी के करीब आधा दर्जन गेंहू विक्रय केंद्रों का निरीक्षण किया. जिले के अधिकारियों से मुख्यमंत्री ने किसानों से गेंहू खरीद के बारे में पूछताछ भी की. वह गन्ना केंद्रों पर भी गये और वहां भी अधिकारियों से गन्ना खरीद के बारे में पूछताछ की.

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हितों की रक्षा के प्रति कृत संकल्पित है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की चीनी मिलों को निर्देश दिये गये हैं कि जब तक किसानों का गन्ना उनके खेत में है, तब तक वह बंद नहीं होंगी. योगी ने एटीएम और बैंक में हाल में नकदी की कमी के बारे में पूछे गये सवाल पर कहा कि एटीएम में नकदी रहे, इसके लिए आवश्यक कदम उठाये गये हैं. बैंकों में नकदी की कोई कमी नहीं है और प्रदेश के लोगों को नकदी मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें