29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

लखनऊ : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड :एआईएमपीएलबी: के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी के खिलाफ यूपी शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने राजद्रोह का केस दर्ज कराया है. एआईएमपीएलबी की हैदराबाद में हुई मीटिंग में 9 फरवरी को भड़काऊ भाषण देने को लेकर यह एफआईआर दर्ज हुई है. लखनऊ के हजरतगंज थाने […]

लखनऊ : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड :एआईएमपीएलबी: के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी के खिलाफ यूपी शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने राजद्रोह का केस दर्ज कराया है. एआईएमपीएलबी की हैदराबाद में हुई मीटिंग में 9 फरवरी को भड़काऊ भाषण देने को लेकर यह एफआईआर दर्ज हुई है.

लखनऊ के हजरतगंज थाने में नोमानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. वसीम रिजवी ने 13 फरवरी को हजरतगंज थाने में शिकायत की थी कि नोमानी ने 9 फरवरी से शुरू हुई एआईएमपीएलबी मीटिंग में हिंदुस्तानी मुसलमानों को भड़काने वाला भाषण दिया था.

रिजवी ने टीवी चैनल की सीडी भी पुलिस को सौंपी थी. हजरतगंज थाने में नोमानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए, 153ए, 153बी और 298 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. रिजवी की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच की और 20 दिन बाद कल नोमानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. हालांकि नोमानी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें-
यूपी में डीएम और एसपी को योगी का सख्त निर्देश, महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा में…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें