UP Board : 1,80,826 छात्रों ने पहले ही दिन छोड़ दी परीक्षा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा नकल पर नकेल कसे जाने को लेकर मंगलवार से शुरू हुई बोर्ड परीक्षा के पहले दिन ही हाई स्कूल के 53,100 और इंटरमीडिएट के 127726 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. परीक्षा छोड़नेवाले सर्वाधिक छात्र मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर से हैं. यहां 11,830 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी. वहीं, पहले दिन दर्जन भर से ज्यादा छात्र-छात्राएं नकल करते पकड़े जाने पर निष्कासित किये गये.

उत्तर प्रदेश बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव के मुताबिक, “परीक्षा केंद्रों से मिली सूचना के अनुसार पहले दिन 1,80,826 छात्र परीक्षा में उपस्थित नहीं हुए. हम नकल रोकने के लिए कटिबद्ध हैं. कंट्रोल रूम खोल कर बोर्ड परीक्षार्थियों के समक्ष आनेवाली परेशानी का समाधान कर रहा है. नकल को लेकर ढिलाई नहीं बरती जायेगी, शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी. परीक्षा निरस्त भी करनी होगी, तो निरस्त की जायेगी.”

मालूम हो कि बोर्ड परीक्षा के पहले दिन सुबह की पाली में होमसाइंस और इंटरमीडिएट परीक्षा में हिंदी (साहित्य) का पेपर था, जबकि दूसरी पाली में इंटरमीडिएट में सामान्य हिंदी का पेपर था. इस बार उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं सीसीटीवी की निगरानी में ली जा रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें