26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कासगंज हिंसा: बोले भाजपा सांसद कटियार- पाक समर्थकों की हिंसा में मारा गया एक देशभक्त

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनय कटियार ने गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा की घटना को पाकिस्तान से जोड़ा है. उन्होंने इस हिंसा‍ के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया है. मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का भी बयान सामने आया […]

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनय कटियार ने गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा की घटना को पाकिस्तान से जोड़ा है. उन्होंने इस हिंसा‍ के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया है. मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का भी बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने तिरंगा यात्रा का विरोध करने वालों को देश विरोधी तत्व बताया है.

कटियार ने कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में युवक चंदन की मौत में पाकिस्तान का हाथ बताया है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के समर्थक कासगंज में अपने देश के ध्वज की रक्षा करने को पहुंचे थे. वह केवल अपने देश के ध्वज का सम्मान करते हैं. उन्होंने वहां पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे को भी बुलंद किया. इन दहशतगर्दों ने हमारे एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी. इन दहशतगर्दों के साथ हमको सख्ती से निपटने की जरूरत है.

आगे भाजपा सांसद कटियार ने कहा कि पाकिस्तान हमारे देश के तिरंगे का अपमान करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. कासगंज की हिंसा में भी उनका ही हाथ है. कासगंज की घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि पहले इस जिले में कोई भी साम्प्रदायिक दंगा नहीं हुआ था. यहां पर हर समुदाय सद्भाव के साथ रहता है. इसके बाद भी कुछ लोग पाकिस्तान के समर्थन से यहां पर दंगा कराने में सफल रहे.

कटियार ने कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सत्ता में आने के बाद यह पहली ऐसी घटना है. इसलिए सूबे की सरकार को मामले में सख्त कदम उठाना ही चाहिए. इधर, केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी कासगंज की घटना पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि देशद्रोहियों को तिरंगा यात्रा बर्दाश्त नहीं हो रही है. ऐसे लोगों के खिलाफ प्रदेश सरकार कड़े कदम उठाने की तैयारी कर रही है. ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकती हैं.

आगे निरंजन ज्योति ने कहा कि कासगंज हिंसा का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए.

कैसे हुई कासगंज हिंसा ?

उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौक़े पर शुक्रवार को निकाली जा रही तिरंगा यात्रा के दौरान हुई एक झड़प ने हिंसक रूप ले लिया था जिसमें चंदन नाम के एक लड़के की जान चली गयी थी. इस हिंसा में कुछ अन्य घायल हो गये थे. हिंसा के बाद इलाके में क़र्फ्यू लगा दिया गया था. रिपोर्टों के मुताबिक कासगंज में कुछ युवक मोटर साइकिलों पर सवार होकर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे. जब यात्रा बड्डू नगर इलाक़े से गुज़र रही थी तो यात्रा में शामिल युवकों की किसी बात पर मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों से कथित तौर पर झड़प हो गयी. यही झड़प कुछ ही देर में भीषण हिंसा में तब्दील हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें