32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज परिसर में लगी आग: सपा ने जतायी साजिश की आशंका

गोरखपुर: गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के एक हिस्से में आज अज्ञात कारणों से आग लग गयी. समाजवादी पार्टी (सपा) ने इसके पीछे साजिश की आशंका जतायी है. अग्निशमन विभाग के सूत्रों के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में प्रधानाचार्य कार्यालय तथा उससे सटे रिकार्ड रुम में अचानक आग लग गयी, जिससे अनेक दस्तावेज नष्ट […]

गोरखपुर: गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के एक हिस्से में आज अज्ञात कारणों से आग लग गयी. समाजवादी पार्टी (सपा) ने इसके पीछे साजिश की आशंका जतायी है. अग्निशमन विभाग के सूत्रों के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में प्रधानाचार्य कार्यालय तथा उससे सटे रिकार्ड रुम में अचानक आग लग गयी, जिससे अनेक दस्तावेज नष्ट हो गये. दमकल कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं लग सका है.

इस बीच, मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर गणेश ने मीडियाको बताया कि अभी वह गोरखपुर से बाहर हैं और शाम तक मेडिकल कॉलेज में पहुंच जाएंगे तभी कुछ कह पाना संभव होगा. उन्होंने बताया कि चार दमकल वाहनों ने आग पर काबू पाया है. कौन से रिकॉर्ड क्षतिग्रस्त हुए हैं, यह भी मौके पर पहुंचने पर ही मालूम हो सकेगा. गोरखपुर मेडिकल कॉलेज पिछले साल अगस्त में 24 घंटे के अंदर कम से कम 30 बच्चों की मौत की घटना के बाद सुर्खियों में आया था. आरोप है कि वे मौतें ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता को उसका बकाया भुगतान न किये जाने के चलते आपूर्ति बाधित होने के कारण हुई थीं.

इस बीच, सपा के जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव ने मेडिकल कॉलेज में आग लगने की घटना को संदेहास्पद करार देते हुए आशंका जतायी कि कहीं यह आग आक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत से संबंधित फाइलों को रिकॉर्ड से हटाने के लिए तो नहीं लगायी गयी. उनका आरोप है कि आग लगने के तत्काल बाद ही संबंधित अधिकारियों को सूचना दी गयी मगर वे सभी विलंब से पहुंचे. यह जांच का विषय है आग केवल फाइलों में ही क्यों लगी और फाइल जलने के बाद ही तुरंत आग पर काबू पा लिया गया.

यह भी पढ़ें-
20 जनवरी के बाद उत्तर प्रदेश में बिना इजाजत नहीं बजेंगे लाउडस्पीकर, मानक तय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें