1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lockdown up news national human rights commission has issued a notice to the state chief secretary on media reports that bodies of auraiya road accident victims were being carried along with injured migrant labourers in the same vehicle by the authorities on may16

शवों और घायलों को ट्रक में एक साथ भेजने के मामले में यूपी के मुख्य सचिव को नोटिस,औरैया दुर्घटना के बाद वायरल हुई थी तस्वीर

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग
File photo

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने यूपी के मुख्य सचिव को औरैया दुर्घटना से जुड़े एक मामले में नोटिस भेजा है.दरअसल यह नोटिस औरैया में हुई दुर्घटना के बाद इसकी चपेट में पड़े घायलों को मृतकों के शवों के साथ एक सवारी में ले जाने के कारण जारी किया गया है.आयोग ने इसे बेहद अनैतिक एवं अमानवीय रवैया बताया है.

औरैया हादसे के बाद यह तस्वीर काफी वायरल हुई थी जिसमें दुर्घटना के शिकार घायलों को शवों के साथ एक ही गाड़ी में देखा जा रहा था.वायरल तस्वीरों में शवों और घायलों के बीच में बेहद कम दूरी थी.जहां एक तरफ काली प्लास्टिक से लिपटे शव रखे थे वहीं पास में घायल मजदूरों को जगह दी गई थी.तस्वीरें जब वायरल हो गई थी तो आनन-फानन में शवों को एंबुलेंस से भेजा था.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मीडिया में फैल रही इस तस्वीर को ही आधार बनाया है और स्वत: संज्ञान लेकर मुख्य सचिव को नोटिस भेजी है.आयोग ने कहा कि ऐसे में जब श्रमिक घायल थे, उन्हें शारीरिक कष्ट तो था लेकिन शवों के साथ वाहन में बैठाने पर उन्हें मानसिक यातना भी हुई. औरैया का पुलिस प्रशासन हालात से संजीदगी से निपटने में न केवल नाकाम साबित हुआ बल्कि उसने गरीब श्रमिकों के जीवन जीने के अधिकारों का भी हनन किया.

बता दें कि यूपी के औरैया में 16 मई की सुबह एक ट्रक और डीसीएम की टक्कर में 28 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें