1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lockdown 3 uttar pradesh updates up cm yogi adityanath thanked to finance minister nirmala sitaraman for giving 3 lakh crores for msme sector cm yogi announced for a loan mela from tomorrow in uttar pradesh

सीएम योगी की घोषणा : कल से MSME क्षेत्र के लिए ऑनलाइन ऋण मेले की होगी शुरुआत, केंद्रीय वित्त मंत्री को दिया धन्यवाद

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का धन्यवाद किया
सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का धन्यवाद किया
Pic Source - twitter

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का धन्यवाद करते हुए उनके फैसले का स्वागत किया है.दरअसल कल पीएम मोदी ने कोरोना संकट से लडने के लिए 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की थी और आज वित्त मंत्री ने आत्मनिर्भर भारत के इस विशेष पैकेज का ब्रेकअप बताया है.

भारत सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs) के लिए 3 लाख करोड़ रुपये के कोलैटरल फ्री ऑटोमैटिक लोन देने का ऐलान किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी जानकारी दी और बताया कि MSMEs, कुटिर उद्योगों और गृह उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार के द्वारा छह नए कदम उठाए गए हैं. एमएसएमई क्षेत्र के लिए 3 लाख करोड़ रुपये का कोलैटरल फ्री ऑटोमैटिक लोन का प्रवाधान किया गया है.

इस घोषणा के बाद सीएम योगी ने वित्त मंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि " मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने एमएसएमई क्षेत्र को 3 लाख करोड़ रुपये का ऋण दिया. उत्तर प्रदेश में MSMEs क्षेत्र से जुड़ी इकाइयों की सबसे बड़ी संख्या है. मैं ईपीएफ योगदान पर वित्त मंत्री जी की घोषणा का भी स्वागत करता हूं. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि,कल से हम MSME क्षेत्र के लिए एक ऑनलाइन ऋण मेला शुरू करने जा रहे हैं. लगभग 36000 व्यवसाइयों को कल 1600 से 2000 करोड़ रुपये का ऋण मिलेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें