1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. zika virus in kanpur latest update one new patient found health department alert up city avi

Zika Virus: कानपुर में जीका वायरस का कोहराम, अब तक 11 संक्रमित, इन इलाकों में अलर्ट जारी

कानपुर के डीएम विशाख ने बताया कि शहर में सैंपल इकट्ठा करने के लिए एलटी की टीम गठित की गई है और नगर निगम द्वारा तीन वार्ड में 150 टीम लगाए गए हैं. कानपुर में जीका वायरस का पहला मरीज 23 अक्टूबर को मिला था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Zika Virus
Zika Virus
Prabhat Khabar graphics

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस का कहर लगातार जारी है. सोमवार को एक और नए संक्रमित मरीज सामने आया है. कानपुर में अब तक पांच महिलाओं में जीका वायरस का लक्षण मिला है. वहीं अब तक कुल 11 मरीज सामने आए हैं. कानपुर में 23 अक्टूबर को जीका वायरस का पहला मरीज सामने आया था.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कानपुर के डीएम विशाख ने बताया कि शहर में सैंपल इकट्ठा करने के लिए एलटी की टीम गठित की गई है और नगर निगम द्वारा तीन वार्ड में 150 टीम लगाए गए हैं जो साफ-सफाई की कार्रवाई कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि जीका वायरस को रोकने के लिए जिला प्रशासन, नगर निगम एवं चिकित्सा विभाग द्वारा संयुक्त रूप में प्रयास किए जा रहे हैं. कुल 50 टीमें गठित की गई हैं जो घर-घर जाकर ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि पानी एकत्रित न हो.

इधर, राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश में जीका वायरस के पहले मामले की पुष्टि होने पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को दिशानिर्देश जारी करते हुए बड़े स्तर पर निगरानी कार्यक्रम लागू करने के निर्देश दिए.

कानपुर जिले के 39,897 घरों के डेढ़ लाख से अधिक लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया है. प्रदेश में जीका वायरस के मामलों को देखते हुए योगी सरकार अलर्ट पर है. वहीं कानपुर के 10 मोहल्लों में विशेष अलर्ट जारी किया गया है. एयरफोर्स एरिया में स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष निगरानी की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें