1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. zika virus case entered into unnao district after kanpur abk

Kanpur News: कानपुर के बाद उन्नाव में जीका वायरस का मिला मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

पहले संक्रमित की रिपोर्ट 14 दिन बाद निगेटिव आई थी. इसके बाद 30 संक्रमितों की रिपोर्ट 10 दिन बाद निगेटिव हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर के बाद उन्नाव में जीका वायरस का मिला मरीज
कानपुर के बाद उन्नाव में जीका वायरस का मिला मरीज
पीटीआई (फाइल फोटो)

Kanpur News: कानपुर के चकेरी के जीका वायरस से संक्रमित 30 मरीज संक्रमण मुक्त हो गए हैं. इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई. पांच नए संक्रमित मरीज भी मिले हैं, जिसमें दो युवतियां हैं. अब तक जीका की चपेट में आए 69 केस संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. अब तक जो रोगी स्वस्थ हुए हैं, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है.

कानपुर जिले में जीका से संक्रमित मरीजों के जल्दी निगेटिव होने के संकेत मिल रहे हैं. पहले संक्रमित की रिपोर्ट 14 दिन बाद निगेटिव आई थी. इसके बाद 30 संक्रमितों की रिपोर्ट 10 दिन बाद निगेटिव मिली है.

7 से 10 दिन के बीच रोगी निगेटिव होते हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को जीका संदिग्ध 156 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा है. शहर में कुल 130 जीका संक्रमित मिल चुके है. चकेरी क्षेत्र के 3,108 घरों में सोर्स रिडक्शन किया गया.
डॉ. नेपाल सिंह, सीएमओ

उन्नाव के शुक्लागंज में मिला पहला संक्रमित

कानपुर के बाद उन्नाव में भी जीका वायरस ने दस्तक दी है. उन्नाव के शुक्लागंज मिश्रा कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय फैक्टरी श्रमिक में जीका वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमित मरीज को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. चिंता की बात यह है कि संक्रमित मरीज कानपुर के छबिलेपुरवा स्थित लेदर फैक्टरी में काम करता है. माना जा रहा है कि वह कानपुर में जीका के संक्रमण की चपेट में आया है.

(रिपोर्ट:- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें