1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. zika infected mother report turned positive infant condition still serious abk

Kanpur News: कानपुर में जीका प्रभावित मां की रिपोर्ट आई निगेटिव, बच्चे की हालत गंभीर

उसकी शनिवार को कॉर्डियोलॉजी में जांच हुई. जांच में पता चला कि बच्चे के दिल में चार की बजाय तीन चैंबर है. बच्चा बालरोग अस्पताल के एनआईसीयू में भर्ती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर में जीका प्रभावित मां की रिपोर्ट आई निगेटिव
कानपुर में जीका प्रभावित मां की रिपोर्ट आई निगेटिव
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर के काजीखेड़ा की रहने वाली जीका संक्रमित महिला के एक शिशु में अभी तक जीका संक्रमण के कारण किसी तरह के नुकसान नहीं दिखा है. हालांकि, गंभीर किस्म की हार्ट की समस्या मिली है. उसकी शनिवार को कॉर्डियोलॉजी में जांच हुई. जांच में पता चला कि बच्चे के दिल में चार की बजाय तीन चैंबर है. बच्चा बालरोग अस्पताल के एनआईसीयू में भर्ती है.

जीका संक्रमित महिला की डिलीवरी शारदा नगर स्थित नर्सिंग होम में हुई थी. उसके जुड़वा बच्चे हुए जिनमें एक स्वस्थ और दूसरे की स्थिति गंभीर है. वहीं, जीका संक्रमित महिला की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है.

एनआईसीयू में भर्ती बच्चे की रिपोर्ट भी जीका निगेटिव हो गई है. स्वास्थ्य विभाग और जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञों का सारा ध्यान यह पता करने पर है कि जीका के संक्रमण का बच्चे पर क्या असर पड़ा है.

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि बच्चे की हार्ट में चार की जगह तीन ही चैंबर हैं. रिपोर्ट जीका निगेटिव आई है. बच्चे की स्थिति अभी गंभीर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें