1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. work of kanpur metro in final stage waiting for permission of cmrs acy

Kanpur Metro: कानपुर मेट्रो का कार्य अंतिम चरण में, सीएमआरएस की अनुमति मिलने का इंतजार

कानपुर मेट्रो का कार्य अंतिम चरण में है. सीएमआएस की अनुमति मिलने का इंतजार है. पीएम नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर मेट्रो का लोकार्पण करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर मेट्रो का निरीक्षण करते सीआरएमएस
कानपुर मेट्रो का निरीक्षण करते सीआरएमएस
प्रभात खबर

Kanpur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर मेट्रो का लोकार्पण करेंगे, जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं लोकार्पण से पहले रेल संरक्षा आयुक्त का तीन दिवसीय निरीक्षण आज से शुरू हो गया है. रेल संरक्षा आयुक्त 20, 21 और 22 दिसंबर को आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो के ट्रैक, स्टेशन और डिपो के साथ ही साथ मेट्रो रेल कोच का भी निरीक्षण करेंगे. यह मेट्रो का अंतिम निरीक्षण है.

रेल संरक्षा आयुक्त अंतिम निरीक्षण के बाद ही कानपुर मेट्रो को चलाने की अनुमति देंगे. सीएमआरएस की अनुमति मिलने के बाद प्रधानमंत्री 28 दिसंबर को कानपुर मेट्रो का लोकार्पण करेंगे और 29 दिसंबर से यात्री कानपुर मेट्रो में सफर कर सकेंगे.

बता दें कि कानपुर मेट्रो के लोकार्पण के दूसरे दिन से यात्री मेट्रो में सफर कर सकेंगे. यात्रियों को टिकट क्यूआर कोड के माध्यम से मिलेंगे. मेट्रो का न्यूनतम किराया ₹10 और अधिकतम किराया ₹30 होगा. साथ ही नए साल से मेट्रो कार्ड भी यात्रियों को मिलेंगे.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें