1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. vikas dubey kanpur latest news up police create temporary post in bikaru village avi

बिकरू के लोगों में अब भी है विकास दुबे की दहशत? यूपी पुलिस ने गांव में बनाया अस्थाई चौकी

बिकरू गांव में चौपाल लगाने पहुंची एसआई भविता मिश्रा ने बताया कि बिकरू गांव की महिलाओ से बातचीत हुई है. बातचीत के दौरान महिलाओं ने विकास दुबे दहशत के कई किस्से भी सुनाए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
बिकरू में पुलिस ने बनाया अस्थाई चौकी
बिकरू में पुलिस ने बनाया अस्थाई चौकी
Prabhat Khabar

कानपुर के बिकरू कांड के 16 माह बीतने के बाद अब यूपी पुलिस की ओर से गांव में चौपाल लगाया गया है. वहीं गांव में अब अस्थाई पुलिस चौकी नियमित रूप से काम करेगी. बताया जा रहा है कि दहशत को खत्म करने और सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए यह फैसला किया गया है.

जानकारी के मुताबिक कानपुर देहात के चौबेपुर थाने के दो दरोगा और पांच सिपाहियों ने रविवार को गांव पहुंचकर लोगो की समस्याएं सुनी. वहीं पुलिस की ओर से कहा गया है कि अब रोज एक दारोगा और पांच सिपाही गांव में 24 घण्टे ठहरेंगे. यह डिमांड गांव के प्रधान की ओर से की गई थी.

पुलिस ने लोगों की समस्याएं सुनी
पुलिस ने लोगों की समस्याएं सुनी
Prabhat Khabar

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संजय ने पुलिस अफसरों से गांव में स्थायी पुलिस चौकी के निर्माण होने तक अस्थायी व्यवस्था के तहत गांव में कम से कम एक दरोगा और चार कॉन्स्टेबल तैनात करने की मांग की थी. इधर, बिकरू कांड के बाद पुलिस ने वहां पर एक स्थाई पुलिस चौकी का निर्माण करने में जुटी है.

वहीं बिकरू गांव में चौपाल लगाने पहुंची एसआई भविता मिश्रा ने बताया कि बिकरू गांव की महिलाओ से बातचीत हुई है. बातचीत के दौरान महिलाओं ने विकास दुबे दहशत के कई किस्से भी सुनाए हैं. हमने उन्हें भरोसा दिलाया है कि अब ऐसा कुछ नहीं होगा.

आपको बता दे कि 2 जुलाई 2020 की आधी रात 12:45 बजे बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गुर्गों ने डीएसपी और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. घटना के बाद पुलिस और एसटीएफ ने मिलकर आठ दिन के भीतर विकास दुबे समेत छह बदमाशों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. वहीं अब भी 45 आरोपी जेल में बंद हैं और उनका केस का ट्रायल जारी है.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें