1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. vijay singh meena appointed as new police commissioner of kanpur replacing aseem arun acy

Kanpur News: विजय सिंह मीणा बने कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर, असीम अरुण की ली जगह

कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर के रूप में विजय सिंह मीणा की तैनाती की गई है. वह असीम अरुण की जगह लेंगे, जिन्होंने आठ जनवरी को वीआरएस ले लिया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: विजय सिंह मीणा बने कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर
Kanpur News: विजय सिंह मीणा बने कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर
सोशल मीडिया

.Kanpur News: विजय सिंह मीणा को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. गुरुवार देर रात उनके नाम की घोषणा हुई. विजय सिंह मीणा अभी तक विजिलेंस के एडीजी पद पर तैनात थे. वह मूल रूप से जयपुर, राजस्थान के निवासी हैं और 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा
कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा
सोशल मीडिया

दरअसल कानपुर कमिश्नर पद के लिए तीन नाम चुनाव आयोग को भेजे गये थे. इसमें विजय सिंह मीणा, एन रविंदर और आरके स्वर्णकार का नाम था, जिसमें विजय सिंह मीणा ने बाजी मारी है. वह अब कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर होंगे.

असीम अरुण ने लिया वीआरएस

आठ जनवरी को चुनाव आयोग की ओर से पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया गया था. उसी दिन कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए वीआरएस लेने और भाजपा में जुड़ने का ऐलान किया था.

असीम अरुण का वीआरएस मुख्यालय से 15 जनवरी को स्वीकार करने की बात आई थी, लेकिन 8 जनवरी को वीआरएस का आवेदन करने के बाद असीम अरुण अवकाश में चले गए थे. तब से कानपुर पुलिस कमिश्नर का पद खाली था. इसी को देखते हुए चुनाव आयोग ने गुरुवार देर रात 1996 बैच के आईपीएस विजय सिंह मीणा को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें