1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. varun gandhi tweet kanpur dehat police lathi charged on one person carrying his child sht

Kanpur News: योगी राज में बच्चे को गोद में लिए युवक पर लाठी चार्ज, वरुण गांधी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

कानपुर देहात में बच्चे को गोद में लिए एक युवक पर दारोगा के लाठी चार्ज का मामला सामने आया है. इस घटना पर वरुण गांधी ने ट्वीट कर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वरुण गांधी का ट्वीट
वरुण गांधी का ट्वीट
File Photo

Kanpur News: देश में आम आदमी से जुड़े किसी भी मुद्दे को लेकर पीलीभीत सांसद वरुण गांधी सरकार के खिलाफ बोलने से जरा भी पीछे नहीं हटते हैं. पुलिस की बर्बरता का ताजा मामल कानपुर देहात से सामने आया है, जहां बच्चे को गोद में लिए एक युवक पर दारोगा लाठी बरसा रहा है. इस घटना पर वरुण गांधी ने ट्वीट कर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं.

कानून व्यवस्था वो जहां कमजोर को मिले न्याय- वरुण गांधी

वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा, सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कमजोर से कमजोर व्यक्ति को न्याय मिल सके. यह नहीं कि न्याय मांगने वालों को न्याय के स्थान पर इस बर्बरता का सामना करना पड़े, यह बहुत कष्टदायक है. भयभीत समाज कानून के राज का उदाहरण नहीं है. सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कानून का भय हो, पुलिस का नहीं.

क्या था मामला

दरअसल, मामला कानपुर देहात के अकबर पुर इलाके के जिला अस्पताल का है, जहां धरने पर बैठे एक स्वास्थ्य कर्मी को पुलिस ने बर्बरता के साथ सरेआम बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया. घटना के बाद एडीजी ने दारोगा (Sub inspector) को सस्पेंड कर दिया है, और मामले की जांच बैठा दी है.

घटना का वीडियो वायरल

कानपुर देहात के जिला अस्पताल के ओपीडी के बाहर कुछ कर्मी बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान यूपी पुलिस के दारोगा साहेब ने कर्मियों को मारना शुरू कर दिया. दारोगा साहेब के बरसते डंडे के बीच एक कर्मी आ फंसा. कर्मी की गोद में उसकी बेटी भी थी. दारोगा ने इस बारे में बिना सोचे कि अगर बच्ची को डंडा लग जाता तो उसके साथ बड़ा हादसा हो सकता है, लाठी बरसना शुरू कर दिया. घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें