1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. rats responsible for flyover wall collapse in kanpur setu nigam officers report in up after bihar avi

बिहार के बाद अब यूपी में चूहों ने मचाया उधम, कानपुर में कुतर दिया 40 करोड़ का पुल, हड़कंप

यूपी के कानपुर में चूहों ने करीब 40 करोड़ की पुल को कुतर दिया है. कानपुर में 4 साल पहले राज्य सेतु निगम की ओर से खपरा मोहाल रेलवे ओवरब्रिज बनाया गया था. चूहों की वजह से पुल का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
पुल का एक हिस्सा गिर गया है.
पुल का एक हिस्सा गिर गया है.
प्रभात खबर

बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में चूहों का तांडव जारी है. यूपी के कानपुर में 40 करोड़ की लागत से बने खपरा मोहाल पुल को चूहों ने कुतर डाला है. घटना की जानकारी के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. घटना को लेकर सेतु निगम और कैंट बोर्ड के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

जानकारी के मुताबिक कानपुर (Kanpur) में 4 साल पहले राज्य सेतु निगम की ओर से खपरा मोहाल रेलवे ओवरब्रिज बनाया गया था. ओवर ब्रिज के कानपुर सेंट्रल स्टेशन की रैप पर ढाई महीने पहले हुई बारिश में पानी के साथ बालू मिट्टी भी बह गई. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन केे समय में सभी चूहे रेलवे के गोदाम से आया था.

बताया जा रहा है कि चूहों(Rats) ने आवागमन के लिए पुल में छेद कर ओवर ब्रिज के किनारे की तरफ गड्डा कर दिया, जिसके बाद बारिश में नीचे से रेत बहकर नीचे चला गया और पुल का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद अधिकारी कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं.

रेलवे का गोदाम बना माध्यम- आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पुल के आसपास में रेलवे का गोदाम है, जहां चूहे अनाज खाने जाते थे. इधर, लॉकडाउन के दौरान शांति रहने की वजह से चूहों ने पुल में अड्डा बना लिया. इसके बाद यह घटना घटित हुई.

बताते चलें कि पिछले दिनों बिहार के औरंगाबाद स्टेशन पर चूहों ने उत्पात मचाया था. औरंगाबाद में चूहों ने रिजर्वेशन काउंटर के तार को कुतर दिया था. हालांकि बाद में रेलवे के अधिकारियों ने आनन-फानन में इसे ठीक किया था. चूहों ने एक और कारस्तानी बिहार के कैमूर जिले किया था. यहां पर चूहों ने करीब 10 हजार रुपए का शराब पी गया था.

इनपुट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें