1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. people will be travel in kanpur metro from december 29 know about ticket acy

कानपुर मेट्रो में 29 दिसंबर से सफर करेंगे लोग, कुछ ऐसा होगा टिकट

कानपुर मेट्रो में सफर करने के लिए यात्रियों को बार कोड वाली टिकट मिलेगी. वहीं नए साल से यात्रियों को मेट्रो कार्ड भी उपलब्ध होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर मेट्रो टिकट
कानपुर मेट्रो टिकट
प्रभात खबर

Kanpur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर मेट्रो का लोकार्पण करेंगे, जिसके बाद 29 दिसम्बर से लोग मेट्रो में सफर कर सकेंगे. इसको लेकर कानपुर मेट्रो ने तैयारियां पूरी कर ली है. बता दें, कानपुर मेट्रो में सफर करने के लिए यात्रियों को बार कोड वाली टिकट मिलेगी. वहीं नए साल से यात्रियों को मेट्रो कार्ड भी उपलब्ध होंगे.

कानपुर मेट्रो टिकट
कानपुर मेट्रो टिकट
प्रभात खबर

आईआईटी से मोतीझील तक कानपुर मेट्रो के प्राथमिक कॉरिडोर का कार्य समय सीमा से पहले ही पूरा हो चुका है, जिसका लोकार्पण 28 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होना है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पहले यात्री के रूप में यात्रा करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी आईआईटी से गीतानगर तक मेट्रो में सफर करेंगे. उसके बाद वह सड़क मार्ग के जरिए सीएसए जायेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर के जरिये निराला नगर स्थित रेलवे मैदान में जनसभा स्थल से कानपुर मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. जिस समय वह मेट्रो को हरी झंडी दिखायेंगे, उस समय मेट्रो में 1ं50 स्कूली बच्चे बैठ कर यात्रा कर रहे होंगे.

कानपुर मेट्रो स्टेशन पर लगी मशीन
कानपुर मेट्रो स्टेशन पर लगी मशीन
प्रभात खबर

लोकार्पण के दौरान स्टेशनों में प्रवेश पर होगी पाबंदी

कानपुर मेट्रो परियोजना के प्रथम कॉरिडोर के लोकार्पण के दौरान 28 दिसम्बर को स्टेशनों में प्रवेश पर पाबंदी होगी. पीएम और सीएम के अलावा कानपुर मेट्रो में यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव और आला अधिकारी मेट्रो में सफर करेंगे या नहीं, ये एसपीजी तय करेगी.

लोकार्पण कार्यक्रम के लिए मेट्रो प्रशासन ने आईआईटी से मोतीझील तक नौ स्टेशनों की सजावट तेज कर दी है. मेट्रो स्टेशनों को दूधिया लाइट से सजाया गया है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें