1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. murder of constable posted in bilhaur police station of kanpur sht

Kanpur: बेटे का फोन न मिलने पर पिता ने थाने में दी सूचना, कमरे पर लहूलुहान मिला सिपाही का शव, जांच जारी

कानपुर के बिल्हौर थाने में तैनात सिपाही की गला रेत कर हत्या कर दी गई. फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस ने सिपाही का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News
Kanpur News
Social Media

Kanpur News: कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र में आज फिर एक सिपाही की हत्या का मामला सामने आया है. मर्डर की यह घटना उसी इलाके से सामने आई है जहां दो साल पहले अपराधी विकास दुबे और उसके गुर्गों ने डिप्टी एसपी समेत आठ सिपाहियों की निर्मम हत्या कर दी थी. इस घटना के तार बिकरु कांड से भले न जुड़े हों, लेकिन जिस तरह धारदार हथियार से सिपाही की हत्या हुई है. उससे लोगों के एक बार फिर बिकरू कांड की याद आ गई. फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गए हैं.

बिल्हौर थाने में तैनात था सिपाही देश दीपक

दरअसल, यूपी पुलिस के मृतक सिपाही देश दीपक की तैनाती बिल्हौर थाने में थी. जोकि फिरोजाबाद का रहने वाला है. देशदीपक यहां किराए के मकान में रह रहा था. मकान में ही सिपाही की गर्दन पर धारदार हथियार से कई हमले कर उसकी हत्या कर दी गई. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर बड़ी संख्या में फोर्स के साथ पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं.

हाल ही में हुई थी मृतक सिपाही की शादी

मृतक सिपाही देश दीपक की शादी बीते महीने 22 अप्रैल को मैनपुरी की दिव्या से हुई थी. सिपाही कानपुर के प्रेमनगर मोहल्ले में किराए पर कमरा लेकर रहता था. आज सुबह उसकी लाश कमरे में मिली. सिपाही बिल्हौर थाने में 28 जनवरी 2019 को तैनात हुआ था. आज सुबह करीब 4:17 बजे देश दीपक के पिता प्रमोद कुमार का फोन थाने में पहुंचा. पिता ने बताया कि उनका बेटा बुधवार दोपहर से फोन नहीं उठा रहा है.

बिस्तर पर लहूलुहान अवस्था में मिला सिपाही का शव

मृतक सिपाही के पिता की सूचना पर एसएसआई ने तत्काल एक सिपाही को देश दीपक के कमरे पर भेजा. जब सिपाही मौके पर पहुंचा तो वहां बाहर से ताला लगा दिखा. खिड़की से झांका तो पंखा चल रहा था. सिपाही ने जैसे-तैसे ताला तोड़ा, जब उसने कमरे के अंदर का नाजारा देखा तो हैरान रह गया. देश दीपक का शव बिस्तर पर लहूलुहान अवस्था में पड़ा था. उसके गले हमले के गहरे घाव और मुंह में कपड़ा भरा था.

हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं

वहीं एडीजी भानु भास्कर का कहना है कि फॉरेंसिक टीम से साक्ष्य इकठ्ठा कराये जा रहे हैं, परिजनों को सूचना दी गई है, सिपाही अकेले रहता था, अभी हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है, हमारी कई टीम जांच में लगी हैं. जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा.

रिपोर्ट - आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें