1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. mla abhijeet singh sanga made controversial tweet over gyanvapi masjid case sht

Kanpur News: ज्ञानवापी को लेकर BJP विधायक का विवादित ट्वीट- 'हमने 3 मंदिर मांगे थे...अब सारे वापस लेंगे'

भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे को लेकर में विवादित बयान दिया है. उन्होंने महाभारत के कौरवों की राज्यसभा में भगवान श्रीकृष्ण के पांच गांवों को दिए जाने के प्रस्ताव से पूरे विवाद को जोड़कर पेश किया है. साथ ही, हिंदुओं के सारे मंदिर वापस लेंने की बात कही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा
भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा
Social media

Kanpur News: वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर मस्जिद है या मंदिर यह विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. इस बीच बिठूर विधानसभा से भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे को लेकर में विवादित बयान दिया है. उन्होंने महाभारत के कौरवों की राज्यसभा में भगवान श्रीकृष्ण के पांच गांवों को दिए जाने के प्रस्ताव से पूरे विवाद को जोड़कर पेश किया है. साथ ही, हिंदुओं के सारे मंदिर वापस लेंने की बात कही है. विधायक सांगा विवादित ट्वीट को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते है.

विधायक की ट्वीट से बड़ी सियासी हलचल

बीजेपी विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने अयोध्या के बाद काशी और मथुरा विवाद पर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, दुर्योधन ने पांच गांव नहीं दिए थे तो उन्हें पूरा राज्य खोना पड़ा था. हमने तीन मंदिर मांगे थे, तुम नहीं माने, अब तैयार रहो, सारे मंदिर वापस लेंगे. भाजपा विधायक के इस ट्वीट के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है. ऐसे में विरोधी पार्टियों को भाजपा पर निशाना साधने का एक नया मुद्दा मिल गया है. विधायक का ट्वीट सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

विधायक पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

विधायक सांगा अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. इससे पहले उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान 1984 जैसे दंगे वाली टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया था. मोहर्रम के ताजिया को लेकर भी उनका विवादित बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार है, किसी के माई के लाल में दम हो तो बिठूर में ताजिया दफन करके दिखाए. यहां ताजिया नहीं, इरादे दफन कर दिए जाएंगे. अब उनका ज्ञानवापी विवाद को लेकर बयान चर्चा में बना हुआ है.

सुप्रीम कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

इधर, वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज, 20 मई को सुनवाई होनी है. कोर्ट में दोपहर तीन बजे से ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे पर सुनवाई होगी. इस पूरे मामले में अब तक 6 और 7 मई के अलावा 14 से 16 मई के बीच हुई सर्वे की रिपोर्ट सिविल जज की कोर्ट में पेश कर दी गई है. सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद 23 मई को वाराणसी कोर्ट में सुनवाई होनी है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें