1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur violence main accused zafar hayat close friend building demolished sht

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड पर योगी सरकार का एक्शन, हयात जफर के करीबी के घर चला बुलडोजर

कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर के खिलाफ शनिवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की. नगर निगम की टीम ने हयात के करीबी की अवैध इमारत पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
जफर हयात के करीबी के घर चला बुलडोजर
जफर हयात के करीबी के घर चला बुलडोजर
Prabhat khabar

Kanpur News: कानपुर में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा (Kanpur Violence) के मुख्य आरोपी हयात जफर के खिलाफ शनिवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की. नगर निगम की टीम ने हयात के करीबी की अवैध इमारत पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया है. नगर निगम का कहना है कि नक्शे से ज्यादा निर्माण होने के कारण ये कार्रवाई की गई है.

हयात जफर हाशमी का करीबी है मोहम्मद इश्तियाक

कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी के करीबी मोहम्मद इश्तियाक की अवैध बिलडिंग पर बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है. इस दौरान नगर निगम की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल के अधिकारी और आरएएफ के जवान भी मौके पर मौजूद रहे. मिली जानकारी के अनुसार, इस अवैध बिल्डिंग पर कार्रवाई के आदेश पहले ही दिए जा चुके थे, ऐसे में अब हिंसा के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

कानपुर में 147 इमारतों से की गई थी पत्थरबाजी

कानपुर हिंसा की जांच कर रही एसआईटी की टीम को भले ही हयात जफर हाशमी के सीधे पीएफआई से कनेक्शन के तार ना मिले हों, लेकिन उसके करीबियों का पीएफआई से रिश्ता जरूर सामने आ चुका है. इसी कड़ी में कानपुर की बेकनगंज पुलिस ने मोहम्मद उमर, सैफुल्लाह और मोहम्मद नसीम को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जांच में दावा किया है कि 147 इमारतों से पत्थरबाजी की गई थी. बताया जा रहा है कि सीसीटीवी से पहचान होने के बाद इन इमारतों की वैधता की जांच की जाएगी. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी

कानपुर के बाद अलग-अलग शहरों में हिंसक प्रदर्शन

इधर, कानपुर उपद्रव के बाद 10 जून को एक बार फिर जुमे की नमाज के बाद यूपी में हिंसक प्रदर्शन हुए. इस दौरान प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद और हाथरस समेत कई इलाकों में पत्थरबाजी और आगजनी देखने को मिली. इस दौरान शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को भी काफी चोटें आई हैं. ऐसे में अब सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी है. ADG, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अनुसार, उपद्रवियों को चिन्हिंत कर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी है.

सामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

प्रदेश में हिंसक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इन घटनाओं में पुलिस ने अबतक सहारनपुर से 45, प्रयागराज से 68, हाथरस से 20, अंबेडकरनगर से 23, मुरादाबाद से सात और फिरोजाबाद से चार असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया है. पूरे प्रदेश की बात करें तो यूपी में अब तक कुल 227 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें