1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur ursala hospital case in charge of dr sp chaudhary removed from the post rkt

कानपुर: इंसानियत शर्मसार करने वाले मामले में बड़ी कार्रवाई, उर्सला अस्पताल प्रभारी निरीक्षक की हुई छुट्टी

कानपुर में बीते दिनों महिला द्वारा बच्चे को गोद में लेकर इलाज के लिए भटकने के मामले में बड़ी कार्यवाही हुई है. शासन ने उर्सला अस्पताल के प्रभारी निरीक्षक डॉ एसपी चौधरी को पद से हटा दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
उर्सला अस्पताल प्रभारी निरीक्षक हटाया गया
उर्सला अस्पताल प्रभारी निरीक्षक हटाया गया
सोशल मीडिया

Kanpur News: कानपुर में बीते दिनों महिला द्वारा बच्चे को गोद में लेकर इलाज के लिए भटकने के मामले में बड़ी कार्यवाही हुई है. शासन ने उर्सला अस्पताल के प्रभारी निरीक्षक डॉ एसपी चौधरी को पद से हटा दिया है. वहीं शासन ने अयोध्या के प्रमुख अधीक्षक डॉ. चिरंजी राय को जिला अस्पताल उर्सला का निदेशक बनाया है. वह निदेशक के साथ ही उर्सला के प्रमुख अधीक्षक का भी चार्ज संभालेंगे.

क्या है पूरा मामल

बता दें कि बीते दिनों कानपुर के उर्सला अस्पताल में एक बेबस मां अपने मासूम बच्चे को गोद में लेकर इलाज के लिए भटक रही थी. लेकिन बच्चे को अस्पताल में न तो इलाज मिला था और न ही स्ट्रेचर. बेबस माँ का इधर उधर दौड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. बेबस मां का मासूम को गोद मे लेकर इधर से उधर दौड़ने का वीडियो जब डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी. उसके बाद पिछले शुक्रवार को डीएम ने जांच की जिसमे 2 वार्ड ब्वॉय को सस्पेंड कर दिया.वहीं 2 डॉक्टरों और 2 फार्मासिस्ट के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्र भेजा था.

कानपुर डीएम नेहा शर्मा ने मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रकरण में जांच के लिए कमेटी का गठन किया था.उर्सला में लगे टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई, जिसमें कई लोगों की लापरवाही सामने आई थी.वहीं वायरल वीडियो का डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भी संज्ञान लिया था. जिसके बाद उन्होंने उर्सला अस्पताल के निदेशक को उक्त प्रकरण के संबंध में एक सप्ताह के अंदर जवाब मांगा था. डिप्टी सीएम ने भविष्य में ऐसी पुनरावृति न हो यह भी सुनिश्चित किये जाने के आदेश दिए थे. वहीं आज शासन ने उर्सला अस्पताल में लापरवाही बरतने पर प्रभारी निरीक्षक को हटा दिया और उनकी जगह अयोध्या के प्रमुख अधीक्षक डॉ चिरंजी राय को नियुक्त किया है.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें