1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur rto sent notice to find 24 lakh vehicles missing nrj

Kanpur News: 2.4 लाख वाहन लापता खोजने को नोटिस भेजा, 31मई तक दें जवाब वरना पंजीकरण निरस्त

जारी किए गए नोटिस के विषय में परिवहन अफसरों ने बताया कि इसमें सबसे अधिक 1.84 लाख वाहन दोपहिया हैं. इसमें अधिकतर 15 साल की आयु पूरी कर चुके हैं. इनके न तो दोबारा पंजीयन हुए हैं और न ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगी है. इससे लगता है कि ये वाहन या तो वजूद में नहीं हैं या फिर चोरी हो गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
prabhat khabar

Kanpur News: कानपुर के संभागीय परिवहन विभाग में पंजीकृत लगभग 17 लाख वाहनों में से 2.4 लाख वाहन लापता हैं. इनकी खोजबीन के लिए आरटीओ ने सभी वाहन मालिकों को नोटिस जारी किए हैं. 31 मई तक जिन वाहन मालिकों को नोटिस मिला है, उन लोगों ने दफ्तर आकर सूचना नहीं दी तो उनके पंजीयन निरस्त कर दिए जाएंगे.

सबसे अधिक 1.84 लाख वाहन दोपहिया

जारी किए गए नोटिस के विषय में परिवहन अफसरों ने बताया कि इसमें सबसे अधिक 1.84 लाख वाहन दोपहिया हैं. इसमें अधिकतर 15 साल की आयु पूरी कर चुके हैं. इनके न तो दोबारा पंजीयन हुए हैं और न ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगी है. इससे लगता है कि ये वाहन या तो वजूद में नहीं हैं या फिर चोरी हो गए हैं. वाहनों की यथास्थिति जानने के लिए नोटिस जारी किया गया है. वहीं, एआरटीओ ने बताया कि नोटिस का जवाब न मिलने पर वाहनों के पंजीयन निरस्त होंगे. साथ ही, कानपुर के संभागीय परिवहन कार्यालय में रजिस्टर्ड कॉमर्शियल वाहनों में से 11121 वाहन गायब हैं. सबसे अधिक 8 हजार ई रिक्शा हैं. इनकी फिटनेस नहीं हुई है. वहीं, परिवहन अफसरों का कहना है कि गायब वाहन का मतलब है कि सालों से फिटनेस नहीं हुई है. इसलिए नोटिस जारी किए गए हैं.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें