1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur ranked 31st in the ranking of development works in the state sht

Kanpur News: UP में विकास कार्यों की रैंकिंग में कानपुर 31वें स्थान पर, इन जिलों का नहीं सुधरा हाल

प्रदेश में विकास कार्यों की रैंकिंग में कानपुर 31वें स्थान पर पहुंचा गया है. इससे पहले कानपुर 61वें स्थान पर था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
kanpur news
kanpur news
prabhat khabar

Kanpur News: कानपुर में विकास कार्यों की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. दरअसल, विकास कार्य कराने के मामले में सितंबर माह में जहां कानपुर 61वें स्थान पर था. वहीं, अक्टूबर माह की रिपोर्ट के अनुसार, 31वें स्थान पर आ गया है. इसके अलावा, कानपुर देहात भी 50 से 28वें स्थान पर पहुंच गया है.

इन जिलों की रैंकिंग में नहीं सुधार

मंडलायुक्त ने विकास कार्यों की समीक्षा कर बताया कि मंडल में आने वाले जिले इटावा, फर्रुखाबाद और कन्नौज की रैंकिंग में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, इटावा 38 से 52, फरुर्खाबाद 58 से 64, कन्नौज 30 से 36वें स्थान पर पहुंच गया है. इस पर तीनों जिलों के डीएम को मंडलायुक्त ने प्रभावी प्रयास करने के निर्देश दिए हैं.

रिक्त कोटे की दुकानों को तत्काल संचालित कराने के निर्देश

वहीं प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जाने की आपेक्षित प्रगति न होने पर खेद भी व्यक्त किया. इसके अलावा बैठक में मंडल में दो माह से रिक्त कोटे की दुकानों को तत्काल संचालित कराने के निर्देश दिए, साथ ही धान क्रय पर प्रतिदिन समीक्षा के निर्देश दिए गए.

किसानों को समय से भुगतान करने की भी बात

इसके अलावा, किसानों को समय से भुगतान करने की भी बात कही गई. साथ ही जल जीवन मिशन के तहत डीपीआर तैयार किया जाए. आश्रय स्थलों में संरक्षित गौवंश के पोषण संबंधित धन आवंटन विवरण दो दिन में उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए गए.

इनपुट- आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें