1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur police arrested the solver gangs member from ssc mts exam in up avi

SSC Exam में दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे 'सॉल्वर गैंग' के सदस्य पर कानपुर पुलिस का शिकंजा, पूछताछ जारी

परीक्षा केंद्र नियंत्रक ने सॉल्वर से उसका नाम पता किया तो पहले तो उसने अपना नाम मानसिंह मीणा और बिहार का रहने वाला बताया, लेकिन जब पुलिस केंद्र में जांच करने पहुंची तो सॉल्वर ने अपना असली नाम श्याम सिंह कबूला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सेंटर से पकड़ा गया मुन्नाभाई
सेंटर से पकड़ा गया मुन्नाभाई
प्रभात खबर

कानपुर के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के केशवपुरम स्थित अंजीप टेक्नोलॉजी में गुरुवार को स्टॉफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) की मल्टी टास्किंग सर्विसेज (एमटीएस) की परीक्षा से एक सॉल्वर को पकड़ा गया है. सॉल्वर बिहार के एक छात्र की जगह कल्याणपुर के अंजिप टेक्नोलॉजी एलएलपी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आया था.

परीक्षा सेंटर पर परीक्षकों की सॉल्वर की गतिविधियों पर शक हुआ तो परीक्षक टीम ने उसकी तलाशी ली, जिसके बाद आईडी वेरिफिकेशन के लिए भेजा गया. आईडी वेरिफिकेशन के बाद पता चला कि सॉल्वर की सिग्नेचर में गड़बड़ी है और फ़ोटो भी उसकी एडिट की हुई है

वहीं परीक्षा केंद्र नियंत्रक ने सॉल्वर से उसका नाम पता किया तो पहले तो उसने अपना नाम मानसिंह मीणा और बिहार का रहने वाला बताया, लेकिन जब क्षेत्रीय थाने की पुलिस केंद्र में जांच करने पहुँची तो सॉल्वर ने अपना असली नाम श्याम सिंह कबूला, वहीं कल्याणपुर थाने में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. सॉल्वर अभी तक 6 से 7 परीक्षा दे चुका है.

ऐसे किया था कागजात के साथ खेल- आरोपी के पास एक फर्जी आधार कार्ड, मिक्सिंग फोटो, फर्जी प्रवेश पत्र बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक अभ्यर्थी की फोटो लेकर सॉल्वर अपने आधार कार्ड की फोटो से मिक्सिंग करते हैं. उसी आधार पर वह प्रवेश पा लेते हैं. वहीं परीक्षक राजीव मिश्रा का कहना है कि सॉल्वर को सीसीटीवी कक्ष में उसकी गतिविधियों को देखा गया तो वो पेपर के समय सभी अभ्यार्थी से अलग तरह ही हरकत कर रहा था. बार बार कक्ष निरीक्षक को देख रहा था, तब उसके पास जाकर उसकी तलाशी ली गई.

इंस्पेक्टर कल्यानपुर वीर सिंह ने बताया कि अंजीप टेक्नोलॉजी में एक सॉल्वर पकड़ा गया है और उससे पूछताछ जारी है मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेजा जाएगा।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें