1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news vikas dubey family illegal property worth crores seized by police rkt

Kanpur News: गैंगेस्टर विकास दुबे की बहन पर बड़ी कार्रवाई, 11 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपति जब्त

बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की बहन के शिवली स्थित तीन मंजिला मकान को कुर्क करके सील कर दिया गया. पुलिस ने विकास की बहन और बहनोई की लगभग 11 करोड़ की अवैध संपत्ति को कुर्क करके जब्त किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
गैंगेस्टर विकास दुबे की बहन पर बड़ी कार्रवाई
गैंगेस्टर विकास दुबे की बहन पर बड़ी कार्रवाई
प्रभात खबर

Kanpur News: बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की बहन के शिवली स्थित तीन मंजिला मकान को कुर्क करके सील कर दिया गया. पुलिस ने विकास की बहन और बहनोई की लगभग 11 करोड़ की अवैध संपत्ति को कुर्क करके जब्त किया है. पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई देखने के लिए गांव में भीड़ एकत्रित हो गई.

बताते चले के प्रशासन विकास दुबे व उसके साथियों द्वारा अपराध के दम पर अर्जित की गई अवैध संपत्तियों को कुर्क कर रहा है इस समय जिला जेल माती में बंद उसके साथी विष्णु पाल उर्फ जिलेदार सिंह व शिव तिवारी की भी दुकानें कुर्क कर सील की गई. मैथा तहसील में विकास का करीब 14 बीघा खेत बीते दिनों कुर्क किया गया था.इसी क्रम में नायब तहसीलदार अर्चना शर्मा ने पुलिस बल के साथ ढोल बजाते हुए शिवली कस्बा (ढाकन शिवली) स्थित उसकी बहन चन्द्रकांती तिवारी के आवास पर पहुंचीं और कुर्की की कार्रवाई की.

क्या है मामला

बता दे कि 2-3 जुलाई 2020 को कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में दबिश देने गई पुलिस पर कुख्यात बदमाश विकास दुबे और उसके गुर्गों ने पुलिस टीम पर हमला के दिया था जिसमे डिप्टी एसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे.वही इस कांड से थर्राई पुलिस ने ताबड़तोड़ एनकाउंटर किए.जिसमे मुख्य आरोपी विकास दुबे को भी एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया साथ ही अन्य 45 आरोपी अभी माती जेल में बंद है.बिकरु कांड के बाद कार्रवाई प्रशासन ने विकास दुबे समेत उसके रिश्तेदार एव साथियों की संपत्ति का ब्यौरा खंगाला और अवैध अर्जित की गई संपति को कुर्क करके जब्त किया जा रहा है

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें