1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news sit may submit investigation report of ias iftikharuddin s viral video on monday acy

Kanpur News: एसआईटी सोमवार को सौंपेगी आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के वायरल वीडियो की जांच रिपोर्ट

एसआईटी आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के वायरल वीडियो की जांच रिपोर्ट सोमवार को सौंप सकती है. एसआईटी को कई ऐसे सुबूत मिले हैं, जो आईएएस इफ्तिखारुद्दीन पर लगे आरोपों को सही साबित कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
 IAS Iftikharuddin
IAS Iftikharuddin
Social Media

Kanpur News: कानपुर में तैनात रहे आईएएस इफ्तिखारुद्दीन मामले में एसआईटी सोमवार को जांच रिपोर्ट शासन को सौंप सकती है. आईएएस पर सरकारी आवास में वर्ष 2014 से 17 के बीच धर्मांतरण को लेकर सभाएं करने का आरोप लगा है. धर्मांतरण सभा के वीडियो वायरल होने के बाद शासन ने एसआईटी का गठन किया था. सीबीसीआईडी (CBCID) के डीजी जीएल मीना के नेतृत्व में गठित एसआईटी इफ्तिखारुद्दीन से जुड़े मामले की जांच कर रही है. सूत्रों की माने तो एसआईटी को जांच में कई अहम सुबूत मिले हैं, जो आईएएस इफ्तिखारुद्दीन पर लगे आरोपों को सही साबित कर रहे हैं.

एसआईटी इफ्तिखारुद्दीन द्वारा दिए गए साहित्य को भी जांच रिपोर्ट का हिस्सा बना सकती है. इस साहित्य में हिंदू धर्म की गलत तरीके से व्याख्या की गई है. इसके अलावा, एसआईटी को इफ्तिखारुद्दीन के कानपुर मंडलायुक्त रहने के दौरान हुए धार्मिक आयोजनों के 67 वीडियो मिले हैं. इन वीडियो के ट्रांसलेट कर स्क्रिप्ट तैयार की जा रही है.

एसआईटी को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया था, लेकिन बड़ी संख्या में मिले वीडियो और साहित्य की छानबीन की वजह से रिपोर्ट सौंपने में देरी हो रही है. बता दें कि आईएएस इफ्तिखारुद्दीन का धर्मांतरण को लेकर एक विवादित वीडियो वायरल हुआ, जिसमें शासन से एसआईटी का गठन हुआ था और वायरल वीडियो की जांच करने का आदेश दिया गया था. एसआईटी ने जांच पूरी कर ली है. जल्द ही शासन के समक्ष जांच रिपोर्ट दे सकती है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें