1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news people will be able to travel in metro from december 29 acy

Kanpur Metro: कानपुर वासियों के लिए खुशखबरी, 29 दिसंबर से कर सकेंगे मेट्रो में सफर

00 बजे से मेट्रो में सफर कर सकेंगे. पीएम मोदी 28 दिसंबर को मेट्रो का लोकार्पण करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur Metro
Kanpur Metro
Prabhat Khabar

Kanpur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 28 दिसंबर को कानपुर दौरा है. इस दौरान वह आईआईटी मेट्रो स्टेशन से कानपुर मेट्रो का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री के लोकार्पण करने के दूसरे दिन यानी 29 दिसंबर को सुबह 6:00 बजे से लोग मेट्रो में सफर कर सकेंगे. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए 26 दिसम्बर को कानपुर आएंगे.

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने बताया कि यात्रियों को स्टेशन पर क्यू आर कोड वाले टिकट मिलेंगे. नए वर्ष से स्मार्ट कार्ड की सुविधा मिलेगी. वहीं, प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. लोकार्पण से पहले 20 दिसंबर को मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) भी टीम के साथ 3 दिन का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण से पहले एमडी कुमार केशव ने आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो स्टेशन और मेट्रो डिपो का निरीक्षण किया.

कुमार केशव ने बताया कि आईआईटी से मोतीझील के बीच यात्री सेवाएं शुरू कराने की तैयारियां पूरी हो गई है. मेट्रो का न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा. एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक यात्री को 10 रुपये देना होगा, जबकि आईआईटी से मोतीझील का किराया 30 रुपये है. अन्य मेट्रो सिटी की तरह कानपुर में टोकन व्यवस्था नहीं होगी.

बता दें कि रेल संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण को देखते हुए कुमार केशव ने आईआईटी से मोतीझील तक 9 मेट्रो स्टेशनों के निरीक्षण किया. एक घण्टे रुकने के बाद एसपीएम मेट्रो स्टेशन भी पहुंचे और स्टेशन पर खामियों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें