1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news now vehicle registration will be online people to get new number in a moment acy

Kanpur News: अब लोगों को पल भर में मिलेगा नए वाहन का नम्बर, डीलर को नहीं जाना पड़ेगा आरटीओ, जानें वजह

अब लोगों को पल भर में नए वाहन का नंबर मिलेगा. डीलर को भी आरटीओ कार्यालय नहीं जाना पड़ेगा. इसकी वजह यह है कि अब वाहनों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
अब वाहनों का ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन
अब वाहनों का ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन
प्रभात खबर

Kanpur News: बाइक और खरीदने पर अब ग्राहकों को डीलर ही वाहन का रजिस्ट्रेशन कर के देगें. पहले नए वाहनों को नम्बर लेने के लिए कई दिनों का इंतजार करना पड़ता था. मगर अब ऐसा नहीं होगा. परिवहन विभाग के पोर्टल सारथी पर अब डीलर ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रकिया पूरी करेंगे. जैसे ही पोर्टल पर दस्तावेज और प्रकिया पूरी होगी, वैसे ही अब वाहनों का रजिस्ट्रेशन नम्बर मिल जाएगा. हालांकि डीलर की तरफ से कागजी कार्यवाही में एक या दो दिन का समय लग सकता है, लेकिन अब किसी भी डीलर को वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए आरटीओ कार्यालय जाने की जरूरत और भागा दौड़ी नहीं करनी पड़ेगी.

अब डीलर को ऑनलाइन पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करते ही तय फीस ही जमा करनी होगी. अभी डीलर के यहां से रजिस्ट्रेशन होने पर फीस से ज्यादा भुगतान वाहन खरीदने वाले ग्राहकों को देना होता है, लेकिन अब ऐसा नही होगा.

एआरटीओ प्रशासन सुधीर वर्मा ने बताया कि डीलर ही रजिस्ट्रेशन कराकर नम्बर जनरेट कर सकेगा. इससे आरटीओ कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी. वाहन खरीदने के 2 से 3 दिन में नम्बर आवंटित हो जाएगा.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें