1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news new born dies in hallett hospital family members accuse doctor of negligence acy

Kanpur News: हैलट अस्पताल में नवजात की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

कानपुर के हैलट अस्पताल में नवजात की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं, हैलट अस्पताल प्रशासन मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: हैलट अस्पताल में नवजात की मौत
Kanpur News: हैलट अस्पताल में नवजात की मौत
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर के हैलट अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात की मौत हो गयी. स्ट्रेचर पर लेटी गर्भवती महिला का डॉक्टरों ने बेड में एडमिट नहीं किया. टॉयलेट गई गर्भवती महिला की डिलीवरी वहीं हो गई. इससे नवजात बच्चे का सिर टॉयलेट की शीट में फंस गया. जब तक टॉयलेट की शीट तोड़ कर नवजात को निकाला गया, तब तक वह दम तोड़ चुका था.

बुधवार देर शाम शिवराजपुर के कंठीपुर के रहने वाला मोबीन अपनी 8 माह की गर्भवती पत्नी को हैलट अस्पताल में डाँक्टर गौरव गुप्ता के अंडर में इमर्जेंन्सी में भर्ती कराया था. यहां से उसे वार्ड नम्बर 7 में भेजा गया, जहां बेड न होने की बात कह कर स्टॉफ नर्स ने मरीज को बेड देने से इंकार कर दिया. महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी. महिला टॉयलेट गई और महिला का प्रसव टायलेट में हो गया. टॉयलेट में गिरने से नवजात का सिर टॉयलेट की शीट में फंस गया.

महिला का पति ऊपर से बच्चे के पैर पकड़ कर मदद की गुहार लगाता रहा. मदद ना मिलने के कारण परिजन हैलट के इमरजेंसी पहुंचे. यहां से पुलिस के साथ ईएमओ व अन्य स्टाफ वार्ड नंबर 7 में पहुंचे. यहां नवजात को निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता न मिलने पर टॉयलेट की शीट को तोड़ा गया. तब जाकर नवजात को टॉयलेट से निकाला जा सका लेकिन तब तक नवजात की सांसें थम चुकी थी. वहीं, हैलट अस्पताल प्रशासन मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें