1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news latest updates rotomac company s cmd vikram kothari problems increased acy

Kanpur News: करोड़ों रुपये के घोटाले में फंसे रोटोमैक कंपनी के सीएमडी विक्रम कोठारी की मुश्किलें बढ़ी

रोटोमैक कंपनी के सीएमडी विक्रम कोठारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सुप्रीम कोर्ट ने विधि का हवाला देते हुए 6 महीने का स्टे खत्म कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: रोटोमैक कंपनी के सीएमडी विक्रम कोठारी
Kanpur News: रोटोमैक कंपनी के सीएमडी विक्रम कोठारी
सोशल मीडिया

Kanpur News: रोटोमैक कंपनी के सीएमडी और गुटखा किंग विक्रम कोठारी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. विक्रम कोठारी 7800 रुपये करोड़ के बैंक घोटाले में फंसे हुए हैं. विक्रम कोठारी ने सुप्रीम कोर्ट से 6 महीने का स्टे लिया हुआ था, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने विधि का हवाला देते हुए खत्म कर दिया. एसएफआईओ ने मुकदमे में चल रहे आरोपियों की फाइल को अलग कर कार्रवाई बढ़ाने की मांग की. इसके विरुद्ध आरोपियों के वकील ने कंपनी के मामले में सुनवाई के लिए गठित न्यायाधीश प्रमोद कुमार की विशेष अदालत में 28 अक्टूबर तक आपत्ति दाखिल करने की बात कही है. एसएफआईओ के अधिवक्ता ने कोर्ट में दी अर्जी में कहा कि विक्रम कोठारी समेत 3 अन्य आरोपियों ने सुप्रीम कोर्ट से स्टे लिया हुआ है. इनके विरुद्ध कार्यवाही पर रोक लग गई है.

आरोपियों की बढ़ सकती है मुश्किलें

दरअसल, 7800 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में विक्रम कोठारी और अन्य तीन आरोपियों ने सुप्रीम कोर्ट से स्टे लिया हुआ था, जो कि 6 महीने तक का था. अगर स्टे समाप्त होने से पहले तारीख आगे न बढ़ी तो विचार कर शुरू कर दिया जाएगा और इसे आग्रहपूर्ण माना जाएगा. वहीं, विश्वनाथ गुप्ता की याचिका में हाईकोर्ट ने 1 साल में मुकदमे को निष्कासित करने का आदेश दिया है. साथ ही जो आरोपी कोर्ट में हाजिर हो चुके हैं, उनकी फाइल अलग कर कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया है.

29 लोग समेत 40 कंपनी के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा

बैंकों से धोखाधड़ी के मामले में एसएफआईओ ने 29 व्यक्तियों और 40 कंपनियों समेत कुल 69 आरोपियों के खिलाफ 15 मई 2020 को मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें विक्रम कोठारी, सुनील वर्मा और अनूप कुमार बड़ेरा को सर्वोच्च न्यायालय से स्टे मिला हुआ है. वहीं, राहुल कोठारी व सुजय देसाई जेल में हैं. अशोक शर्मा, वंदना अग्रवाल, सुधेंद्र जैन एंड कंपनी, गोपाल कृष्ण शुक्ला, राजीव मेहरोत्रा एंड कंपनी, अंजनी क्षेत्रपाल, भार्गव एंड कंपनी और अंकित भार्गव जमानत पर हैं.

विश्वनाथ गुप्ता को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिली है. मोहन कृष्ण केजरीवाल, गोपाल कृष्ण केजरीवाल व श्रीकृष्ण केजरीवाल पर कुर्की का आदेश जारी है. तीनों का अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र खारिज हो चुका है.

कौन है विक्रम कोठारी

रोटोमैक के सीएमडी और उत्तर प्रदेश के कानपुर में 'गुटखा किंग' के नाम से मशहूर विक्रम कोठारी एक जाने माने उद्योगपति हैं. हाल ही में कोठारी का नाम 7800 करोड़ के लोन डिफॉल्ट के मामले में सामने आया है. उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले विक्रम कोठारी 'रोटोमैक ग्लोबल' के सीएमडी हैं, जो स्टेशनरी के व्यापार की नामी कंपनी है.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें