1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news jika virus first case in district airforce personnel found positive know latest update acy

Kanpur News: कानपुर में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने, एयरफोर्स कर्मचारी मिला संक्रमित

कानपुर में जीका वायरस का पहला मामला सामने आया है. एक एयरफोर्स कर्मी संक्रमित पाया गया है. जीका वायरस का मामला सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने
कानपुर में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने
सोशल मीडिया

Kanpur News: कानपुर में अभी कोरोना वायरस खत्म हुआ ही था कि अब नए वायरस ने अपनी दस्तक दे डाली है. दरअसल, कानपुर में एयरफोर्स कर्मी में जीका वायरस की पुष्टि हुई है. जीका वायरस ने अफ्रीकी देशों में अपनी काफी दहशत फैलाई थी. जाजमऊ के परदेवनपूर्वा के रहने वाले एयरफोर्स कर्मी में जीका वायरस की पुष्टि हुई है. जांच के लिए एयरफोर्स कर्मी का सैम्पल भेजा गया था.

वहीं, एयरफोर्स कर्मी के संपर्क में आये हुए 22 लोगों के सैम्पल केजीएमयू भेजे गए हैं. एयरफोर्स कर्मी में जीका वायरस की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. डीएम ने सीएमओ के साथ बैठक कर वायरस से ग्रसित इलाके में फॉगिंग और साफ-सफाई करायी है.

सीएमओ डॉक्टर नेपाल सिंह का कहना है कि जीका वायरस एयर बॉर्न डिजीज नहीं है. ये वेक्टर बॉर्न डिजीज है. एडीज मच्छरों से इसके फैलने की आशंका है.

डीएम विशाख जी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है, जिस इलाके में केस मिला है, उस पूरे इलाके को चिन्हित किया जा रहा है. 22 लोगों के जांच सैंपल लखनऊ स्थित केजीएमयू में भेजे गए हैं. जांच के बाद ही और लोगों की जानकारी हो पाएंगी.

रिपोर्ट - आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें