1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news jewelry notes theft from kanpur maalkhana questions on police abk

Kanpur News: आगरा के बाद कानपुर पुलिस की किरकिरी, मालखाने से लाखों के जेवर गायब

बुधवार को सुनवाई के दौरान पता चलने पर कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है. न्यायाधीश ने डीजीपी को तत्कालीन थानाध्यक्ष और पैरोकार के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: आगरा के बाद कानपुर पुलिस की किरकिरी
Kanpur News: आगरा के बाद कानपुर पुलिस की किरकिरी
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर के घाटमपुर कोतवाली से लाखों के जेवरात, नकदी और नशीला पदार्थ गायब होने की बात सामने आई है. बुधवार को सुनवाई के दौरान पता चलने पर कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है. न्यायाधीश ने डीजीपी को तत्कालीन थानाध्यक्ष और पैरोकार के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

2003 में ट्रेन से लूटपाट करने पर पुलिस ने नौ आरोपियों को पकड़कर सारा माल बरामद किया था. जिसकी सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायालय-7 में चल रही है. बता दें 2003 में घाटमपुर थाना प्रभारी ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह को पकड़ा था, जिसमें नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इन आरोपियों के पास से 1,200 ग्राम चांदी और 15 ग्राम सोने के आभूषण, 100 रुपये के 45 नोट बरामद हुए थे. बरामद सामानों को घाटमपुर कोतवाली के मालखाने में रखा गया था, जो मालखाने से गायब हैं.

मालखाने से आभूषण गायब होने से कानपुर पुलिस पर फिर से सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं. वहीं, घाटमपुर थाने के पैरोकार ने बताया कि मुकदमे से संबंधित माल थाने के मालखाने में उपलब्ध नहीं होने पर कोर्ट ने पुलिस से जवाब मांगा और कार्रवाई के आदेश दिए. आईजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि अभी तक कोर्ट का आदेश नहीं आया है. आदेश आता है तो दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें