1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news i have come to here only to meet students said technical education minister jitin prasad in hbtu acy

Kanpur News: मैं सिर्फ छात्रों से मिलने ही कानपुर आया हूं, HBTU में बोले प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद

प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद सोमवार को एचबीटीयू पहुंचे. यहां वे शैक्षणिक संवाद एवं पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ छात्रों से मिलने ही कानपुर आया हूं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: Technical Education Minister Jitin Prasad in HBTU
Kanpur News: Technical Education Minister Jitin Prasad in HBTU
Prabhat Khabar

Kanpur News: पहली बार कानपुर शहर में आया हूं. मैं सिर्फ और सिर्फ छात्रों से मिलने आया हूं. आपके सपनों को साकार करने, उम्मीदों को बढ़ाने आया हूं. मेरा सौभाग्य है कि मैं सौवें वर्ष में यहां आया हूं. यह बात प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद ने कही. वह सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू) में आयोजित शैक्षणिक संवाद एवं पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे.

प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि विश्वविद्यालय में छात्रों के मुकाबले छात्राओं का अनुपात कम है. इसको बढ़ाना होगा, जिससे नारी सशक्तिकरण को बढ़ाया जा सके. हम आपके लिए ऐसे अवसर लाएंगे, ऐसे मौहाल पैदा करने का प्रयास करेंगे, जिससे आप आगे बढ़ सकें. उन्होंने कहा, मेरा तो एक ही कहना है कि आपके लिए हर पल कीमती है. अपने माता-पिता के सपनों को साकार करके दिखाइए. आपमें बहुत जोश है. यह युवाओं में ही होता है.

जितिन प्रसाद ने कहा, बड़ा सोचिए, लेकिन अहंकार मत आने दीजिए. टेक्निकल डिपार्टमेंट में बहुत परिवर्तन आने वाला है. अभी योजना पास की गई है, जिसमें छात्रों को टैबलेट दिया जाएगा. वहीं, कुलपति कार्यालय में मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन हुआ, जिसमें छात्रों ने ड्रोन, सेंसरयुक्त उपकरणों को प्रदर्शित किया. इसमें आग बुझाने वाले ड्रोन, खेतों में पानी न भरे, इसके लिए फसलों को ढकने की तकनीक शामिल है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें