1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news gst vigilance team raids perfume trader ranu mishra house in kannauj sht

Kanpur News: कानपुर के बाद कन्नौज में आयकर विभाग का छापा, इत्र व्यापारी के यहां बड़ी कार्रवाई

जीएसटी की विजिलेंस टीम ने कन्नौज में इत्र कारोबारी रानू मिश्रा के घर और कारखानों में छापेमारी की है, शुरूआती जांच में कुछ कागजात ही जब्त किए जाने की जानकारी मिली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के घर छापे में मिली रकम
कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के घर छापे में मिली रकम
social media

Kanpur News: यूपी में कानपूर के बाद अब कन्नौज में छापेमारी की बड़ी खबर सामने आई है. यहां जीएसटी की विजिलेंस टीम ने शहर के होली मोहल्ला स्थिल इत्र कारोबारी रानू मिश्रा के घर और कारखानों में जांच करने पहुंची. रानू मिश्रा पान मसाला और नमकीन बनाने वाला कंपनियों को इत्र कंपाउंड की सप्लाई करते हैं. अब तक की जांच में टीम ने कुछ दस्तावेज जब्त किए है. फिलहाल, कितनी नकदी मिली है इसकी कोई जानकारी नहीं है.

दरअसल, कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के बाद ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है. पीयुष जैन के घर अभी भी टीम के अधिकारी मौजूद हैं, और कार्रवाई का सिलसिला जारी है. पीयूष और रानू के यहां जीएसटी की विजिलेंस टीम की कार्रवाई से अन्य व्यापारी भी सख्ते में आ गए हैं.

इधर, पीयुष जैन के यहां से अब तक 150 करोड़ रुपए बरामद किए जा चुके हैं. जांच में जुटे अफसरों ने आशंका जताई है कि, छापा मारने की यह कार्रवाई अभी दो से तीन दिन तक चल सकती है. यहां जब्त किए गए पैसे का आलम ये है कि घर में रखी बाकि जीचें नजर ही नहीं आ रही, अगर कुछ नजर आ रहा है तो सिर्फ नोट ही नोट. विभाग को नोट की गड्डियां रखने के लिए 25 लोहे के बक्से मंगवाने पड़ गए हैं. फिलहाल, कैश गिनने का काम चल रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें