1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news date extended for taking admission in chhatrapati shahu ji maharaj university this is the last date acy

Kanpur News: छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने की तारीख बढ़ी, यह है लास्ट डेट

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने की तारीख बढ़ गई है. अब छात्र-छात्राएं 19 नवंबर तक प्रवेश ले सकते हैं. पहले दाखिले के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर
छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर
प्रभात खबर

Kanpur News: छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से सम्बन्ध डिग्री कॉलेजों में दाखिले की तारीख एक बार फिर बढ़ गई है. अब विद्यार्थी 19 नवंबर तक कॉलेजों में दाखिला ले सकते हैं. वहीं, कॉलेजों को दिसंबर में पहले हफ्ते में ही मिड सेमेस्टर परीक्षा भी कराने के निर्देश दिए गए हैं. इस तरह दाखिला लेते ही मिड सेमेस्टर परीक्षा देनी होगी. इसके लिए न कॉलेज तैयार है और न ही छात्र.

विश्वविद्यालय में इस बार नई शिक्षा नीति लागू हुई है, जिसके अनुसार वार्षिक के बजाय सेमेस्टर प्रणाली के आधार पर परीक्षाए देनी होंगी. दोनों सेमेस्टर से पहले 25-25 अंक के मिड सेमेस्टर एग्जाम होंगे, जिसके अंक सेमेस्टर परीक्षाओं में जुड़ेंगे. सेमेस्टर परीक्षाएं 75 अंक की होगी.

पहले दाखिले के लिये आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर थी. डिग्री कॉलेजों की खाकी सीटों को देखते हुए इसे 19 नवंबर तक बढ़ा दी है. विश्व विद्यालय का कहना है कि कॉलेज अपनी सहूलियत के आधार पर नवम्बर के अंतिम सप्ताह या दिसम्बर के पहले सप्ताह में मिड सेमेस्टर परीक्षाएं करा सकता है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें