1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news 20 patients infected with zika virus will be re examined sample sent to lucknow acy

Kanpur News: जीका वायरस से संक्रमित 20 रोगियों की दोबारा होगी जांच, सैंपल भेजा गया लखनऊ

कानपुर में जीका वायरस से संक्रमित 20 रोगियों की दोबारा जांच होगी. सभी के सैंपल केजीएमयू लखनऊ भेजे गए हैं. अगर सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो 14 दिन के बाद दोबारा से सैंपल लिया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर में जीका वायरस
कानपुर में जीका वायरस
सोशल मीडिया

Kanpur News: कानपुर में जिन रोगियों को जीका संक्रमित हुए 7 दिन हो गए, उनका सोमवार को दोबारा सैंपल लिया गया. 20 जीका संक्रमितों का रिपीट सैम्पल लेकर जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया है. अगर सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी तो 14 दिन के बाद दोबारा से सैंपल लिया जाएगा. रिपोर्ट नेगेटिव आने तक उन्हें होम आइसोलेशन मे रहना होगा. वहीं, जीका संक्रमण के पहले मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

काशीराम अस्पताल में भर्ती जीका संक्रमित युवती को भी डिस्चार्ज कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग अब उन संक्रमितों के सैंपल ले रहा है, जिन्हें संक्रमित हुए सात दिन हो गए हैं. माना जाता है कि जीका संक्रमण की रिपोर्ट सात दिन में निगेटिव हो सकती हैं.

जीका संक्रमण के बने रहने की अवधि अधिकतम 14 दिन है. इससे अधिक संक्रमण रहा तो स्थिति गभीर मानी जाएगी. इसी आधार पर सारे संक्रमितों की सैंपलिंग की जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग ने चकेरी क्षेत्र के पोखरपुर, आदर्शनगर आदि मोहल्लों के 20 लोगों के दोबारा सैंपल लेकर जांच के लिये भेजे हैं.

रिपोर्ट - आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें