1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur news 2 dead due to dengue in kursauli village death toll crosses 15 acy

Kanpur News: कानपुर के कुरसौली गांव में डेंगू से 2 की मौत, मरने वालों की संख्या हुई 15

कानपुर के कुरसौली गांव में डेंगू से दो किशोरियों की मौत हो गई. अब तक गांव में 15 लोगों की मौत डेंगू से हो चुकी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: कुरसौली गांव में डेंगू से 2 की मौत
Kanpur News: कुरसौली गांव में डेंगू से 2 की मौत
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर जिले के कल्याणपुर ब्लॉक के कुरसौली गांव में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को कुरसौली में एक 14 वर्षीय किशोरी और पड़ोस के गांव मकसूदाबाद में एक 17 वर्षीय किशोरी की डेंगू से मौत हो गई. दोनों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा था. डेंगू से कुरसौली में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है.

बता दें कि कुरसौली गांव निवा0सी रमजानी की 14 वर्षीय पुत्री सबीना को डेंगू हुआ था. उसे उर्सला में भर्ती कराया गया था. जहां उसके शरीर में खून की कमी हो गई थी. कुछ दिन भर्ती रहने के बाद घरवाले उसे लेकर गांव चले गए. वहां खून की दो तीन उल्टी हुई तो हैलट अस्पताल लाए. यहां पांच यूनिट प्लेटलेट चढ़ाया गया, फिर भी बच्ची की जान नहीं बचाई जा सकी.

मकसूदाबाद में 17 वर्षीय सलोनी की मौत कल्याणपुर के एक निजी अस्पताल में हो गई. उसे भी ब्लीडिंग की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था. उसका प्लेटलेट 25 हजार तक पहुंच गया था.

सीएचसी कल्याणपुर अधीक्षक डॉ. अविनाश यादव ने बताया कि सबीना को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उर्सला भर्ती कराया था, मगर घरवाले उसे गांव लेकर चले गए. उसे दोबारा हैलट के बालरोग वार्ड में भर्ती कराया गया. उसे प्लेटलेट चढ़ाया गया मगर डेंगू की पुष्टि नहीं हुई थी. डॉ. अविनाश यादव का कहना है कि मकसूदाबाद की घटना के बारे में जानकारी नहीं है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें