1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur metro to start from 25 december for 9 stations fare announced abk

कानपुर मेट्रो के IIT से मोतीझील का किराया तय, वाजपेयी जी की जयंती पर 25 दिसंबर से 9 स्टेशन के बीच परिचालन

25 दिसंबर को स्वर्गीय प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 9 स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन शुरू होगा. इसको देखते हुए लगातार मेट्रो का ट्रायल रन हो रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur Metro To Start From 25 December
Kanpur Metro To Start From 25 December
प्रभात खबर

Kanpur Metro: उत्तर प्रदेश के कानपुर में ट्रायल को हरी झंडी दिखाने के बाद लोगों के लिए मेट्रो को चलाने की तैयारियां तेज हो गई है. इसी बीच मेट्रो प्रशासन ने किराए की घोषणा कर दी है. बताया जाता है 25 दिसंबर को स्वर्गीय प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 9 स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन शुरू होगा. इसको देखते हुए लगातार मेट्रो का ट्रायल रन हो रहा है.

कानपुर मेट्रो के लिए किराया तय कर दिया गया है. न्यूनतम 10 और अधिकतम किराया 30 रुपए निर्धारित किया गया है. यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि आईआईटी से मोतीझील तक किराया 30 रुपए होगा. स्टेशन के बीच की दूरी के हिसाब से किराया बढ़ेगा. दो स्टेशन के बीच किराया 10 रुपए होगा. इससे अगले स्टेशन पर उतरते हैं तो 15 रुपए देने होंगे. मेट्रो के लिए गो-कार्ड और टूरिस्ट कार्ड बनाए जाएंगे. कानपुर मेट्रो से सफर करने वाले यात्री कार्ड ऑनलाइन रिचार्ज कर सकेंगे.

यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) की तर्ज पर किराया कलेक्शन किया जाएगा. कार्ड बनाने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ टाइअप किया जाएगा. मेट्रो की कॉमर्शियल रन की सुविधा शुरू होते ही यूपीएमआरसी टिकट या टोकन सिस्टम शुरू कर देगा.

25 दिसंबर से 9 स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन

आईआईटी, कल्याणपुर, एसपीएम, विश्वविद्यालय, गुरुदेव, गीतानगर, रावतपुर, लाला लाजपत राय, मोतीझील

(रिपोर्ट:- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें