1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur leopard still at large forest department search operation on abk

कानपुर: तेंदुए को पकड़ने में सफलता नहीं मिली, पिंजड़े में बांधे बकरे ने सर्दी से तोड़ा दम, टीम के हाथ खाली

तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम बनाई गई है. कानपुर पुलिस भी तेंदुआ को पकड़ने के लिए अपने स्तर से कोशिश कर रही है. लेकिन, किसी को सफलता नहीं मिली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर: तेंदुआ को पकड़ने में सफलता नहीं मिली
कानपुर: तेंदुआ को पकड़ने में सफलता नहीं मिली
प्रभात खबर

Kanpur Leopard News: कुछ दिनों से कानपुर शहर में तेंदुआ का आतंक देखा जा रहा है. नवाबगंज क्षेत्र स्थित वीएसएसडी कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे में तेंदुआ दिखने के बाद दहशत का माहौल कायम हो गया. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम बनाई गई है. कानपुर पुलिस भी तेंदुआ को पकड़ने के लिए अपने स्तर से कोशिश कर रही है. लेकिन, किसी को सफलता नहीं मिली है.

इसी बीच खबर आई है कि तेंदुआ को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजड़े में बकरा बांधा गया था. लेकिन, तेंदुआ तो नहीं पहुंचा, बकरे ने कड़ाके की ठंड में जान गंवा दिए. इसके बावजूद वन विभाग के कर्मियों ने हौसला नहीं हारा है. अब, पिंजड़े में दूसरा बकरा बांधा गया है ताकि तेंदुए को पकड़ने में मदद मिल सके.

वन विभाग के अनुसार तेंदुए को पकड़ने के लिए तीन पिजड़े लगे हैं. वहीं, ट्रैंकुलाइज्ड (बेहोश करने वाली सूई) इंजेक्शन का इंतजाम भी किया गया है. वन विभाग की टीम लगातार कॉलेज के आसपास और गंगा बैराज स्थित पार्क में निगरानी कर रही है. वन विभाग की तरफ से जो कैमरे लगाए गए हैं, उसमें इस क्षेत्र में काफी संख्या में कुत्ते दिखे हैं. ऐसा बताया जा रहा है की तेंदुए को कुत्तों के रूप में भोजन आसानी से उपलब्ध हो रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि तेंदुए के इस क्षेत्र में अभी बने रहने की संभावना है. यही वजह है कि पिजड़े में तेंदुए को पकड़ने के काफी प्रयास किए जा रहे हैं.

(रिपोर्ट:- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें