1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur gsvm medical college to become a hub for treatment of children acy

Kanpur News: GSVM मेडिकल कॉलेज बनेगा बच्चों के इलाज का हब, मिलेंगी यह सुविधाएं

कानपुर का जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज अब बच्चों के इलाज का हब बनेगा. यहां कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी, जिसका लाभ आसपास के जिलों के अस्पतालों में भर्ती बच्चे भी उठा सकेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज गोरखपुर
जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज गोरखपुर
प्रभात खबर

Kanpur News: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज यानी गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक चिकित्सा महाविद्यालय अब बच्चों के इलाज का हब बनेगा. इसमें पांच करोड़ रुपये से 12 बेड की उच्चीकृत पीडियाट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट बनेगी. इसके विशेषज्ञ डफरिन, सीएचसी सहित आसपास के जिलों के अस्पतालों में भर्ती बच्चों का टेलीमेडिसिन के माध्यम से इलाज करेंगे. जरूरत पड़ने पर ऐसे बच्चों की पीआईसीयू में भर्ती कर इलाज किया जाएगा. शासन ने इसके लिए धन स्वीकृत कर दिया है.

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि ईसीआरपी-2 योजना के तहत शासन ने स्थानीय मेडिकल कॉलेज और प्रयागराज मेडिकल कॉलेज को बच्चों के इलाज के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए चयनित किया है. इसके लिए पांच करोड़ रुपये स्वीकृत हो गए हैं.

इस धनराशि से बाल रोग विभाग में 12 बेड का उच्चीकृत पीआईसीयू बनाया जायेगा, जो ई-हॉस्पिटल से जुड़ेगा. इससे नगर के साथ ही देहात सहित आसपास के जिलों के अस्पतालों में भर्ती बच्चे भी लाभान्वित होंगे. उन अस्पतालों के डॉक्टर इस सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के विशेषज्ञ चिकित्सकों से बात कर अपने यहां भर्ती बच्चों का टेलीमेडिसिन के माध्यम से इलाज करा सकेंगे.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें